नई दिल्ली: गुजरात से चुनाव प्रचार से लौटे कांग्रेस के नवनिर्वाचित अध्यक्ष राहुल गांधी का दिल्ली में उनके आवास पर जोरदार स्वागत किया गया. कांग्रेस में राहुल राज के आगाज से कार्यकर्ताओं में जोश हैं. बता दें कि 16 दिसंबर को राहुल की पार्टी अध्यक्ष के तौर पर ताजपोशी होनी है.


राहुल गांधी काले रंग की कार में सवार होकर अपने आवास पर पहुंचे. इस दौरान 12 तुगलक लेन पर राहुल के स्वागत के लिए कांग्रेस की निवर्तमान अध्यक्ष सोनिया गांधी भी मौजूद थीं. राहुल ने भी अपने आवास पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं से गर्मजोशी से मुलाकात की.

कार्यकर्ताओं ने ढोल-नगाड़े बजाकर और फूलों के साथ राहुल का स्वागत किया. पार्टी कार्यकर्ताओं ने जमकर डांस किया, पटाखे फोड़े और मिठाइयां भी बांटीं.



बता दें कि राहुल गांधी परसों ही 132 साल पुरानी कांग्रेस पार्टी के 60वें अध्यक्ष बने हैं. राहुल निर्विरोध पार्टी अध्यक्ष चुने गए हैं. वह गांधी-नेहरू परिवार से छठे पार्टी अध्यक्ष हैं और आजादी के बाद से पार्टी के 17वें अध्यक्ष होंगे. 16 दिसंबर को राहुल की ताजपोशी होनी है.

राहुल गांधी के स्वागत के लिए कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया, दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष अजय माकन, युवा कांग्रेस, एनएसयूआई और महिला कांग्रेस के कई नेता उनके आवास पर मौजूद थे.

यह भी पढ़ें-

अल्पेश की नस्लीय टिप्पणी: ‘मेरी तरह काले थे मोदी, करोड़ों के विदेशी मशरूम खाकर हुए गोरे’

उत्तर गुजरात में बीजेपी का खेल 'खराब' कर सकते हैं ये दो लड़के?

दिनभर चली सी-प्लेन पर सियासत, बीजेपी ने बताया विकास तो राहुल ने कहा- ध्यान भटकाने की कोशिश

शहीद की बेटी से एयरपोर्ट से बाहर आकर मिले राहुल, सीएम की सभा में हुई थी बदसलूकी