Congress Working Committee Meeting: लोकसभा चुनाव 2024 का रिजल्ट जारी होने के बाद दिल्ली में सरकार बनाने की कवायद तेज हो गई है. न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक 8 जून को दिल्ली स्थित AICC मुख्यालय में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की अध्यक्षता में कांग्रेस वार्किंग कमेटी की बैठक होने वाली है.


पार्टी के परफॉरमेंस पर होगी बात


रिपोर्ट के मुताबिक कांग्रेस की इस बैठक में लोकसभा में पार्टी के संतोषजनक प्रदर्शन के लिए नेतृत्व की सराहना करते हुए प्रस्ताव पारित किया जा सकता है. कांग्रेस ने इस लोकसभा चुनाव में 99 सीटें जीती हैं. पिछले लोकसभा चुनाव में पार्टी ने 52 सीट जीती थीं. 


कांग्रेस वार्किंग कमेटी की बैठक ऐसे समय में हो रही जब यह खबर सामने आई है कि नरेंद्र मोदी 9 जून को प्रधानमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं. इससे पहले राजनीतिक उठापटक के बीच 5 जून को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे का आवास पर इंडिया गठबंधन की बैठक हुई थी. जिसे लेकर खरगे ने कहा था कि देश का यह जनादेश नरेंद्र मोदी के खिलाफ था. 






इंडिया गठबंधन की मीटिंग में पहुंचे थे ये दिग्गज


लोकसभा चुनाव के रिजल्ट आने के एक दिन बाद दिल्ली में हुई इंडिया गठबंधन बैठक में  कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव, तृणमूल कांग्रेस के महासचिव अभिषेक बनर्जी, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एसपी) के प्रमुख शरद पवार, द्रमुक नेता और तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन, आम आदमी पार्टी के नेता संदय सिंह और राघव चड्डा, शिवसेना (यूबीटी) के नेता संजय राउत समेत कई नेता शामिल हुए थे.


इंडिया गठबंधन की बैठक के बाद बुधवार (5 जून) को मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि आज की बैठक में मौजूदा राजनीतिक परिस्थिति पर चर्चा की गई और बहुत से सुझाव आए. उन्होंने कहा था कि लोगों के जनादेश ने बीजेपी और उनकी नफरत, भ्रष्टाचार और वंचित रखने की राजनीति को करारा जवाब दिया है.


ये भी पढ़ें : Chandrababu Naidu News: चंद्रबाबू नायडू का 12 जून को हो सकता है शपथ ग्रहण, चौथी बार बनेंगे आंध्र प्रदेश के सीएम