Congress YouTube Channel Deleted: कांग्रेस पार्टी (Congress Party) का आधिकारिक यूट्यूब अकाउंट (YouTube Account) डिलीट हो गया है. बताया जा रहा है कि बुधवार दोपहर करीब तीन बजे कांग्रेस का यूट्यूब अकाउंट डिलीट हो गया. यूट्यूब पर कांग्रेस के करीब 20 लाख सब्सक्राइबर थे. कांग्रेस ने ट्विटर के जरिए इस बात की जानकारी दी है.


जिसमें पार्टी की तरफ से बताया गया है कि उनका यूट्यूब चैनल 'भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस' डिलीट हो गया है. हम इसे ठीक करने की कोशिश कर रहे हैं और गूगल (Google) और यूट्यूब की टीम से संपर्क में हैं. हम इस बात की भी जांच कर रहे हैं कि इसके पीछे कोई तकनीकी गड़बड़ी और कोई हैकिंग तो नहीं है. हमें उम्मीद है कि जल्द की इस दिक्कत को हल कर लिया जाएगा. कांग्रेस ने अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल के डिलीट होते ही तुरंत गूगल और यूट्यूब से संपर्क साधा है और अपने चैनल को फिर से रीस्टोर करने की बात कही है. 






देश में पहली बार किसी राष्ट्रीय पार्टी का यूट्यूब चैनल हुआ डिलीट


गौरतलब है कि इससे पहले भी देश में कई बड़ी हस्तियों और नेताओं के ट्विटर हैंडरल हैक किए जाने की खबरें सामने आती रही है लेकिन ऐसा पहली बार ही देखने को मिला है कि देश की किसी राष्ट्रीय पार्टी का पूरा यूट्यूब चैनल ही डिलीट हो जाए. हांलाकि, अभी तक इस बात को कोई जानकारी नहीं मिल पाई है कि कांग्रेस का चैनल किस वजह से डिलीट हुआ. इसलिए कांग्रेस भी केवल जांच की बात कह रही है. हांलाकि, कांग्रेस ने उनके यूट्यूब चैनल के हैक होने का शक जरूर जताया है. कांग्रेस इस बारे में कोई पुख्ता जानकारी मिलने का इंतजार कर रही है. 


कांग्रेस के 20 लाख सब्सक्राइबर वाले यूट्यूब चैनल के इस प्रकार अचानक से डिलीट होने पर पार्टी ने हैरानी जताई है. कांग्रेस को उम्मीद है कि जल्द ही इस समस्या को दूर कर लिया जाएगा. हांलाकि, कांग्रेस ने उनके यूट्यूब अकाउंट के डिलीट होने के पीछे किसी साजिश के होने की संभावना से भी इंकार नहीं किया है. 


इसे भी पढ़ेंः-


टिकटॉक स्टार और BJP नेता सोनाली फोगाट के PA ने रची की साजिश? भांजे का सनसनीखेज आरोप


हैलो- 35 लाख ले लो, बीजेपी ज्वाइन करलो.. AAP नेताओं को नितिन गडकरी-अरुण जेटली के ऑफिस से आई कॉल की क्या है सच्चाई?