Vinesh Phogat Bajrang Punia Joins Congress: पहलवान विनेश फोगट और बजरंग पुनिया ने शुक्रवार (6 सितंबर 2024) को कांग्रेस का दामन थाम लिया है. इस दौरान दिल्ली स्थित एआईसीसी मुख्यालय में कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने आरोप लगाया कि पहलवान विनेश फोगट को 4 सितंबर को नई दिल्ली में पार्टी नेता राहुल गांधी से मुलाकात के बाद भारतीय रेलवे से कारण बताओ नोटिस मिला है. 


रेलवे ने विनेश को भेजा नोटिस- केसी वेणुगोपाल


ओलंपियन पहलवान विनेश फोगट और बजरंग पुनिया ने शुक्रवार को कांग्रेस में शामिल होने से पहले भारतीय रेलवे के पदों से इस्तीफा दे दिया था. कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने कहा, "रेलवे अधिकारियों ने विनेश फोगाट को कारण बताओ नोटिस भेजा है, उनका एकमात्र अपराध है कि वह राहुल गांधी से मिली थीं." केसी वेणुगोपाल ने कहा कि रेलवे राजनीति न करें और विनेश फोगाट को पदमुक्त करने की औपचारिकताएं पूरी करे.


हरियाणा में अगले महीने विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और उससे पहले पहलवान विनेश फोगट और बजरंग पुनिया कांग्रेस में शामिल हुए हैं. इससे पहले दोनों दिग्गज पहलवानों ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से उनके 10 राजाजी मार्ग स्थित आवास पर मुलाकात की थी. दोनों पहलवानों ने 4 सितंबर 2024 को कांग्रेस नेता राहुल गांधी से भी मुलाकात की थी.


विनेश-पूनिया को बीजेपी पर निशाना


कांग्रेस में शामिल होने के बाद विनेश फोगाट ने कहा कि उन्हें ऐसी पार्टी में शामिल होने पर गर्व है जो महिलाओं पर अत्याचार के खिलाफ लड़ने के लिए तैयार है. उन्होंने कहा, ‘‘मुझे अपने देश के लोगों की सेवा करने का मौका दिया गया है, यह एक नई पारी है. एक खिलाड़ी के रूप में हमने जो कुछ झेला, मैं नहीं चाहूंगी कि कोई अन्य खिलाड़ी इससे गुजरें.’’


हरियाणा में 90 सदस्यीय विधानसभा के लिये 5 अक्टूबर को मतदान होगा और मतगणना 8 अक्टूबर को होगी. बजरंग पुनिया ने कहा कि वह कांग्रेस पार्टी और देश को मजबूत करने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे. उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि वह महिलाओं के खिलाफ अत्याचार करने वालों का समर्थन करती है.


ये भी पढे़ं : हरियाणा विधानसभा चुनाव: बजरंग पूनिया-विनेश फोगाट कांग्रेस में शामिल, विनेश बोलीं- बीजेपी हमें फुंके हुए कारतूस समझ रही थी