Maharashtra PFI Raid: पीएफआई (PFI) के खिलाफ जांच में बड़ा खुलासा हुआ है. पीएफआई का सेकंड रैंक का कैडर महाराष्ट्र (Maharashtra) के 15 से ज्यादा जिलों में बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में था. इन तमाम जिलों से महाराष्ट्र पुलिस ने 50 के करीब लोगों पर सीआरपीसी (CRPC) की धारा 151(1) और 151 (3) के तहत प्रतिबंधक कार्रवाई की है. 


अब महाराष्ट्र पुलिस इन संदिग्धों के खिलाफ CRPC की धारा 107 के तहत भी चैप्टर प्रोसिडिंग की करवाई करेगी. महाराष्ट्र पुलिस के सूत्रों ने बताया की राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) और आईबी (IB) की खुफिया रिपोर्ट मिली थी कि पहले राउंड के एक्शन में PFI से जुड़े 21 लोगों को महाराष्ट्र में गिरफ्तार किया गया था. इसके बाद ये सेकंड कैडर के PFI के लोग बड़ी वारदात को अंजाम देने की साजिश रच रहे थे. 


पीएफआई का हर एक शख्स रच रहा था साजिश 


बता दें कि, पीएफआई का ये सेकंड रैंक का कैडर पहले राउंड की कार्रवाई का विरोध करने के लिए साजिश रच रहा था. पुलिस सूत्रों की माने तो पीएफआई के दफ्तर में काम करने वाला हर शख्स चाहे वह किसी पद पर हो या ऑफिस के छोटे-मोटे काम करता हो सभी किसी न किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने की फिराक में थे. 


पीएफआई पर दूसरे राउंड की छापेमारी जारी 


अब तक के आंकड़ों की मानें तो सबसे ज्यादा औरंगाबाद में एक्शन लिया गया, जहां से 14 लोगों पर प्रतिबंधक कार्रवाई की गई. पुणे में 6 लोगों पर प्रतिबंधक करवाई की गई, ठाणे में 4 लोगों पर तो मुंबई में 3 लोगों के ख़िलाफ ये करवाई की गई है. पीएफआई (PFI) के ठिकानों पर यह छापेमारी दूसरे राउंड की बताई जा रही. एनआईए को इससे पहले की छापेमारी में जो कुछ लीड मिली थी उसी के आधार पर यह छापेमारी जारी है.


ये भी पढ़ें:  


Defence News: 'मेक इन इंडिया' अभियान को बड़ा बूस्ट, देश के रक्षा निर्यात में भारी इजाफा


वक़्फ़ की कितनी संपत्तियों पर है ग़ैर-क़ानूनी क़ब्ज़ा? बीजेपी नेताओं ने की 'वक़्फ़ घोटाले' की CBI जांच कराने की मांग