लखनऊ: उत्तर प्रदेश में बीजेपी सरकार भगवा रंग को लेकर एक्शन में है. योगी के प्रशासन सरकारी आवासों, बसों, स्कूलों और दफ्तरों को भगवा रंग में रंगने की दिशा में तेजी से आगे बढ़ रहा है. इस कड़ी में शनिवार को लकनऊ के केसरबाग पुलिस स्टेशन को भी भगवा रंग में रंग दिया गया है. पुलिस स्टेशन की चारदिवारी के साथ स्टोशन के अंदर तक सीएम योगी का पसंदीदा कलर देखा जा सकता है.


इससे पहले योगी सरकार ने प्रदेश की नई सरकारी बसों को भगवा रंग में रंगने का आदेश दिया था. वहीं बीते शुक्रवार को हज हाउस पर भी भगवा रंग चढ़ा दिया गया.


मुख्यमंत्री योगी समेत प्रदेश की बीजेपी सरकार के इस भगवा मिशन को आप ऐसे समझ सकते हैं कि सीएम योगी के ‘हाऊस दफ्तर’ लाल बहादुर शास्त्री भवन को भी भगवा रंगा जा चुका है, यहां तक की सीएम की कुर्सी पर रखे तौलिये का रंग भी भगवा है.


उत्तर प्रदेश में कहां-कहां भगवा चढ़ा रंग


माना जाता है कि भगवाधारी सीएम योगी आदित्यनाथ को भमवारंग बेहद पसंद है. यही कारण है कि पूरे राज्य में जगह-जगह भगवा रंग चढ़ा ने का काम किया जा रहा है.


आपकी जानकारी के लिए हम आप को बता रहे हैं कि अब तक कहां-कहां भगवा रंग चढ़ चुका है.


यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ अपनी कुर्सी पर भी भगवा रंग पसंद करते हैं. इस कुर्सी पर तौलिया भी भगवा रंग का होता है. सीएम योगी के कार्यक्रमों में मंच से लेकर सोफ़े तक का रंग भगवा ही रहता है.


-यूपी सरकार हर साल सूचना डायरी प्रकाशित कराती है. जिसकी क़ीमत 120 रूपये है. सभी मंत्रियों, सांसदों, विधायकों और अफ़सरों को ये डायरी मुफ्त दी जाती है. लेकिन अब इस डायरी को भी भगवा रंग में रंगा जा चुका है.


-यूपी की नई सरकारी बसों को भी भगवा रंग में रंगा गया है जिसे यूपी के सीएम ने हरी झंडी दिखा कर रवाना भी किया था.


-सीएम योगी आदित्यनाथ भगवा रंग के कपड़े पहनते हैं. यह सब इसलिए भी रहा क्योंकि वे किशोर अवस्था से ही आध्यात्म से जुड़ गए थे. वे गोरखधाम मठ के महंत हैं. वे 26 साल की उम्र में ही सांसद बन गए थे.


-कई जिलों के जिलाधिकारियों ने तो अपने ऑफ़िस के परदे तक इसी रंग के लगवा लिए हैं. यहां तक कि यूपी के सरकारी अस्पतालों में मरीज़ों के बेड की चादरें भी भगवा रंग की हो चुकी हैं.