नई दिल्लीः महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में देर रात से काफी तेज बारिश हे रही है. जिसके कारण कई निचले इलाकों में पानी भर गया है. वहीं मौसम विभाग ने आज से अगले दो दिन तक भारी बारिश होने की आशंका के चलते बारिश का रेड अलरंट जारी किया है. मौसम विभाग ने मुंबई और राज्य के कुछ अन्य जिलों में कुछ स्थानों पर अत्यधिक भारी बारिश होने का अनुमान जताया है.


मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट


मौसम विभाग ने महाराष्ट्र के मुंबई, ठाणे, पुणे, रायगढ़ और रत्नागिरी जिलों में आज के लिए भारी बारिश के अपने पूर्वानुमान को बदलकर अत्यधिक भारी बारिश कर दिया है और इसके मद्देनजर आज रेड अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के एक अधिकारी ने सोमवार को बताया कि अत्यधिक भारी बारिश के पूर्वानुमान का मतलब है कि मुंबई, रायगढ़, ठाणे, पुणे और रत्नागिरी में अगले 24 घंटे में 204.5 मिलीमीटर से ज्यादा बारिश होगी.


पालघर जिले में हो सकती है मूसलाधार बारिश


उन्होंने बताया कि मुंबई, ठाणे, पुणे में मंगलवार और बुधवार को कुछ जगहों पर अत्यधिक भारी बारिश होगी. रायगढ़ के लिए भी सोमवार से बुधवार तक ऐसा ही पूर्वानुमान है. अधिकारी ने कहा कि पूर्वानुमान के सही होने की संभावना बहुत ज्यादा, 51 से 75 प्रतिशत तक, है. पड़ोसी पालघर जिले में मंगलवार को कुछ जगहों पर भारी बारिश होगी जो बुधवार को मूसलाधार बारिश में बदल सकती है. महाराष्ट्र के बाकी हिस्सों में भी बारिश होने और बिजली कड़कने की संभावना है.


कोलाबा में दर्ज की गई 269 मिलीमीटर बारिश 


बता दें की मुंबई में बीती देर रात से भारी बारिश हो रही है. जिसके कारण कई इलाकों में पानी भरने के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. कई जगह रोड पर पानी भरने की समस्या के चलते वाहन फंसने की खबर भी सामने आ रही है. जिस बीच प्रशामन द्वारा राहत और बचाव का काम शुरू किया गया है. मुंबई शहर के कोलाबा में देर रात से लगभग 269 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है. वहीं सांताक्रूज में 87 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई.


इसे भी देखेंः
कुलभूषण मामले में PAK सरकार को अदालत से झटका, कोर्ट ने कहा- भारत को मिले जाधव के लिए वकील मुकर्रर करने का मौका


अयोध्या: राम मंदिर भूमि पूजन का मुहूर्त बताने वाले पुजारी को मिली धमकी, पुलिस ने दर्ज किया केस