नई दिल्ली: दिल्ली के रहने वाले विपिन कुमार गुप्ता की 6 साल की बेटी अनन्या सीडीए (Congenital dyserythropoietic anemia ) जैसी गंभीर बीमारी से जूझ रही थी, जिसमें आप लोगों की मदद से पिछले साल इस बच्ची की बीमारी का इलाज हुआ, जिसके बाद बच्ची की सेहत में सुधार भी हो गया था.


सुधार के बावजूद अब एकबार फिर नन्हीं अनन्या कई तरह की गंभीर बीमारियों से घिर गई है. अनन्या के डॉक्टर गौरव खार्या जो अभी गुरुग्राम के ARTEMIS अस्पताल में कार्यरत हैं का कहना है कि बच्ची के इलाज में अभी तकरीबन 5 लाख रुपये और लग सकते हैं.


डॉक्टर के मुताबिक नन्हीं अनन्या अभी हाई लेवल निमोनिया से जूझ रही हैं. इसके अलावा बीमारी की वजह से बच्ची की किडनी पर भी असर पड़ा है. एबीपी न्यूज़ से बात करते हुए अनन्या के पिता विपिन कुमार ने बताया कि बच्ची के हीमोग्लोबिन का स्तर 6 तक पहुंच गया है जो काफी कम माना जाता है. बच्ची के प्लेटलेट्स को लेकर उन्होंने बताया कि फिलहाल अनन्या का प्लेटलेट्स 35 हजार है. इसके अलावा बच्ची, सेहत से जुड़ी कई समस्याओं की वजह से कमजोर होती जा रही है.


आपको बता दें कि पैदाइश से ही अन्नया Congenital dyserythropoietic anemia से ग्रसित थीं. आपकी मदद से बच्ची का Bone Marrow Transplant हो चुका है. दिल्ली के बीएल कपूर अस्पताल में 20 अक्टूबर 2016 को डॉक्टर गौरव खार्या की देखरेख में अनन्या का Bone Marrow Transplant किया जा चुका है.

अन्नया को एकबार फिर से आपकी सहायता की जरूरत है. आपकी मदद से विपिन की नन्ही सी बेटी की दुनिया आबाद रह सकती है. तकरीबन डेढ साल पहले जब विपिन ने फेसबुक पर SAVE ANANYA मुहिम शुरू की थी तब वे अकेले थे लेकिन आज आप सब अनन्या के साथ हैं और इसी का परिणाम है कि अब तक आप सबकी और एक ग़ैर सरकारी संस्था “लिट्रेसी इंडिया” की मदद से बच्ची का इलाज हुआ है.


अभी अनन्या के इलाज के लिए तकरीबन 5 लाख रुपये की और जरूरत है. मेकअप आर्टिस्ट के तौर पर काम करने वाले अनन्या के पिता के लिए ये रक़म बहुत बड़ी है. अनन्या के मां-बाप जब वह छोटी थी तभी से लगातार इलाज करा रहे हैं. इस छोटी सी उम्र में बच्ची को 100 से ज्यादा बार खून तक चढ़ाया जा चुका है. फिलहाल विपिन के पास पैसे खत्म हो गए हैं लेकिन विपिन कुमार और उनकी पत्नी सीमा गुप्ता ने हार नहीं मानी है. उन्होंने अपनी बच्ची के लिए लड़ने की ठानी है और काफी हद तक आप सभी की मदद की वजह से उनका हौसला बढ़ता रहा है.


अनन्या की मां को यह उम्मीद है कि पिछली बार की तरह ही आप लोगों की मदद उनकी बच्ची की जिंदगी आबाद कर देगी. आपका मदद के लिए बढ़ाया गया एक कदम बच्ची की जिंदगी खुशियों से भर देगा.


विपिन परेशान हैं, इसलिए उन्होंने पैसे जुटाने के लिए फेसबुक पर मुहिम शुरू की है. अगर आप अनन्या की ज़िंदगी की लड़ाई में मदद करना चाहते हैं तो खाते की सभी जानकारी नीचे है. अगर आप बच्ची से मिलना चाहते हैं या उनसे फोन के जरिए बात करना चाहते हैं तो नीचे दिए गए नंबर पर संपर्क कर सकते हैं.


इसके अलावा अगर आप बच्ची के डॉक्टर से बात करना चाहते हैं तो दिए गए फोन नंबर के जरिए उनसे बात कर सकते हैं.


विपिन कुमार गुप्ता (पिता) – 9810721023


सीमा गुप्ता (मां) – 9871070446


गौरव खार्या (डॉक्टर) - 9213132168


आपकी यह महान सहायता अनन्या को नई जिंदगी देगी इसलिए उसकी मदद कीजिए…


Seema Gupta (Ananya’s Mother)


(1.) Account No:- 50176444080


Seema Gupta


Bank Name:- Allahabad bank


Branch Name- South ex, Delhi


IFSC code-ALLA0210289


(2.) Account No:- 50100122220257


Vipin Kumar Gupta


Bank Name:- HDFC


Branch Name- South ex, Delhi


IFSC code-HDFC0001092


(3.) Account No:- 35343421180


Seema Gupta


Bank Name:- State Bank of India


Branch Name- South ex, Delhi


IFSC code-SBIN0003219


(4.) Account No:- 3500384587


Seema Gupta


Bank Name:- Central Bank of India


Branch Name- South ex, Delhi


IFSC code-CBIN0280976