मुंबई: महाराष्ट्र में जब से शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस गठबंधन की सरकार बनी है तभी से तीनों पार्टियों में तकरार नहीं रुक रही है. यूं तो तीनों दल गठबंधन के साथी है पर इनके बीच वैचारिक भिन्नता इतनी ज्यादा है कि हर दिन किसी ना किसी बात को लेकर जंग होती रहती है. इस तकरार को रोकने के लिए एक कॉर्डिनेशन कमेटी का गठन किया जा रहा है.


इस कॉर्डिनेशन कमेटी में तीनों दलों के शीर्ष दो नेता रहेंगे. इस कमेटी की जो राय रहेगी वही राय तीनों दलों की राय रहेगी और कोई नेता पब्लिक प्लेटफॉर्म पर अलग बात नहीं रखेगा.


महाराष्ट्र में नई सरकार के गठन को जितने दिन नहीं बीते हैं उससे ज्यादा विवाद सामने आ चुके हैं. कभी कांग्रेस सावरकर को लेकर कुछ बोलती है तो शिवसेना के नेता भड़क उठते हैं तो कभी शिवसेना के नेता कांग्रेस के नेताओं को लेकर कुछ बोलते हैं तो कांग्रेस के नेता आस्तीन चढ़ा लेते हैं.


जानें, कौन-कौन नेता होंगे शामिल


अब ऐसे में सरकार चलाने के लिए कॉर्डिनेशन कमेटी बनाई जा रही है. एबीपी न्यूज़ से बात करते हुए संजय राउत ने भी इस बात की जानकारी दी. एबीपी न्यूज़ को सूचना मिली है कि इस कॉर्डिनेशन कमेटी में तीनों दलों के दो-दो नेता रहेंगे.


इस कमेटी में एनसीपी से शरद पवार और प्रफुल पटेल होंगे. शिवसेना से उद्धव ठाकरे और अनिल देसाई और कांग्रेस से मलिकार्जुन खड़गे और अहमद पटेल होंगे. अब इस कमेटी के बाद उम्मीद लगाई जा रही है की बयानबाजी महाराष्ट्र में कम होगी और बयानबाजी के चलते तकरार भी कम देखने को मिलेगी.


ये भी पढ़ें-


अखिलेश यादव ने स्वीकार की अमित शाह की चुनौती, कहा- जहां चाहें वहां विकास-अर्थव्यवस्था पर बहस कर लें


अशोक चव्हाण के बयान पर हमलावर हुई BJP, पात्रा बोले- कांग्रेस का नाम 'मुस्लिम लीग कांग्रेस' कर देना चाहिए