भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की कुल संख्या तीन लाख 20 हजार के पार जा चुकी है. स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में अबतक 3 लाख 20 हजार 922 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. इसमें से 9195 की मौत हो चुकी है, जबकि एक लाख 62 हजार लोग ठीक भी हुए हैं.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/2Y0cYmL


राजधानी दिल्ली में कोरोना संकट बेकाबू होता दिख रहा है. ऐसे में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज सुबह 11 बजे एक बैठक बुलाई है. इस बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन, उपराज्यपाल अनिल बैजल, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और एम्स के डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया शामिल होंगे.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/2AxSB7r


दुनियाभर में पिछले 24 घंटे में 2 लाख 76 हजार नए कोरोना के मामले सामने आए. वर्ल्डोमीटर के मुताबिक, दुनियाभर में अब तक 78 लाख 59 हजार से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं. इनमें से 4 लाख 32 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3d1IzZx


अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उन आशंकाओं को खारिज कर दिया, जिनमें यह डर जताया गया था कि अगर ट्रंप नवंबर में चुनाव हारते हैं तो वह 'स्वेच्छा पूर्वक' ऑफिस नहीं छोड़ेंगे. हालांकि उन्होंने यह भी कहा है कि अगर वह दोबारा नहीं चुने जाते हैं तो यह देश के लिए भी 'बुरा' होगा.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/2ABKvL5


उड़ीसा हाई कोर्ट ने राज्य सरकार को निर्देश दिया है कि अगर वह पुरी में कोविड-19 दिशा-निर्देशों के तहत रथयात्रा आयोजित करने का निर्णय करती है तो उसे यह भी विचार करना चाहिए कि रथ को मशीन या हाथी जैसे अन्य माध्यमों से खींचा जाए. रथ यात्रा 23 जून को होगी.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3e1CLk3