भारत एशिया पैसिफिक श्रेणी में संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) में अस्थाई सदस्य के तौर पर आठवीं बार चुना गया. 192 वैध वोटों में से भारत को 184 वोट हासिल हुए. संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि टीएस त्रिमूर्ति ने भारत की इस जीत पर खुशी ज़ाहिर की.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/37ISzpl


भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की कुल संख्या साढ़े तीन लाख के पार जा चुकी है. स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में अबतक 3 लाख 66 हजार 946 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड 12 हजार 881 मामले सामने आए हैं और 334 लोगों की मौत हुई है.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/2Yd48lD


पूर्वी लद्दाख में चीनी सैनिकों के साथ हुई हिंसक झड़प में शहीद हुए सैनिकों के पार्थिव शरीर जब उनके घरों तक पहुंचाये गये तब देशभर में शोक की लहर दौड़ गयी. वीर सपूतों को लोग श्रद्धांजलि दे रहे हैं. हर तरफ से चीन को मुहतोड़ जवाब देने की मांग की जा रही है.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/2zMhMTu


दुनियाभर में अब तक 83 लाख 92 हजार 582 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं. इनमें से 4 लाख 50 हजार 452 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं 44 लाख लोग संक्रमण मुक्त भी हुए हैं. दुनिया के करीब 62 फीसदी कोरोना के मामले सिर्फ 8 देशों से आए हैं. इन देशों में कोरोना पीड़ितों की संख्या 51 लाख से अधिक है.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3hDXQTW


दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की अनुपस्थिति में उप-मुख्यमंत्री उनके विभाग की जिम्मेदारी संभालेंगे. सत्येंद्र जैन के सभी विभाग की जिम्मेदारी मनीष सिसोदिया को सौंप दी गई है. जैन कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3hFM3nS


देश में पेट्रोल-डीजल की लगातार 12वें दिन बढ़ी कीमत, जानिए- आपके शहर में क्या हैं नए दाम?


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/2NadCIa