इस सप्ताह भारत में कोविड-19 को लेकर हालात दुनिया के किसी भी देश के मुकाबले बदतर रहे हैं. देश में रोजाना आने वाले मामले 3 लाख प्रतिदिन से ज्यादा के आंकड़े को पार कर चुके हैं और रविवार को भी 3.49 लाख नए कोरोना के मरीज आए. वहीं 2767 कोरोना संक्रमितों की जान चली गई. आज मामलों के 3.5 लाख के आंकड़े को पार करने की आशंका है. वही इस बीते हफ्ते की बात करें तो भारत में हालात कोहराम मचाते दिख रहे हैं. 


एक हफ्ते में 22.5 लाख मरीज बढ़े, अब तक का नया रिकॉर्ड


इस सप्ताह यानि 18 अप्रैल से 25 अप्रैल तक भारत में कोरोना के 22.5 लाख मरीज बढ़ गए. ये महामारी की शुरुआत से लेकर अब तक पूरी दुनिया में एक हफ्ते में हुई सबसे ज्यादा बढ़ोतरी है. मरीजों की संख्या में हुई इस रिकॉर्ड बढ़ोतरी का असर देश के मेडिकल सिस्टम पर साफ दिखाई दे रहा है. स्वास्थ्य सेवाएं चरमरा गईं है, जिससे कोरोना से होने वाली मौतों की संख्या में भी रिकॉर्ड इजाफा हो रहा है.


मौत के आंकडे में भी रिकॉर्ड इजाफा


पिछले सप्ताह (11 से 18 अप्रैल) के दौरान जहां देश में 8,588 मौतें हुईं, वहीं इस सप्ताह (18 से 25 अप्रैल) मौत का ये आंकड़ा 16,255 तक पहुंच गया. प्रतिशत में बात करें तो मौत के आंकड़ों में ये बढ़ोतरी 89 प्रतिशत यानी की लगभग दोगुनी है. जबकि पिछले सप्ताह कोरोना से होने वाले मौत के आंकड़ों में 46 फीसदी का उछाल दर्ज किया गया था.


नए संक्रमित मरीजों के मामले कोई भारत के आस-पास भी नहीं


एक सप्ताह में 22 लाख नए मरीजों के साथ भारत कोरोना संक्रमण के मामले में सबसे आगे है. कोई अन्य देश उसके आसपास भी नहीं है. इससे पहले इस साल जनवरी माह में अमेरिका में एक सप्ताह में नए संक्रमित मरीजों की संख्या 17.9 लाख तक पहुंची थी. लेकिन इस सप्ताह भारत ने सभी रिकॉर्ड्स को तोड़ दिया. 


ये भी पढ़ें-


सितारों में कोरोना का खौफ, पीपीई सूट पहनकर सब्जी खरीदने निकली ये अभिनेत्री


कोरोना की दूसरी लहर: देश में 15 मई तक और खतरनाक होंगे हालात, रोजाना 5 हजार से ज्यादा मौत का अनुमान