Omicron in Mumbai: भारत में आमिक्रोन (Omicron) के बढ़ते मामले ने एक बार फिर देश में कोरोना की तीसरी लहर (Third Wave) की संभावना तेज कर दी है. बढ़ते मामले को लेकर प्रशासन चिंतित है. दिल्ली से लेकर मुंबई तक कई राज्यों में कोरोना के मामले (Corona Cases) लगातार बढ़ रहे हैं. स्वास्थ्य रिपोर्ट की माने तो पिछले 24 घंटे में मुंबई में 1377 नए मामले दर्ज किए गए हैं. वहीं एक मरीज की मौत हो गई. 


तेजी से बढ़ रहे मामलों को देखते हुए आज दोपहर एक बजे राज्य के पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे बीएमसी अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे. यह बैठक BMC हेडक्वाटर में की जाएगी. ठाकरे यहां कोरोना के बढ़ रहे केसेज को रोकने जैसे कई मालमों पर चर्चा कर सकते हैं. मिली जानकारी के अनुसार बैठक में बीएमसी आयुक्त इकबाल सिंह चहल भी मौजूद होंगे. ठाकरे यहां शहर में बढ़ रहे ओमिक्रोन और कोरोना के मामलों को रोकने के लिए हो रही तैयारियों का जायजा लेंगे और आगे की रणनीति पर भी बातचीत कर सकते हैं. 


इस बीच कोविड के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के चलते मुंबई सहित राज्यभर में नाइट कर्फ्यू लागू है. जिसके कारण इस साल साल के आखिरी दिन का जश्न बहुत फीका होने वाला है.


देश में ओमिक्रोन के 128 नए मामले 


बता दें कि देश में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन के मामले भी काफी तेजी से बढ़ रहे हैं. रिपोर्ट के अनुसार ओमिक्रोन का खतरा लगातार देश में बढ़ता जा रहा है. कोरोना का यह नया वेरिएंट देश के 21 राज्यों तक जा पहुंचा है. पिछले 24 घंटे के अंदर ओमिक्रोन के 128 नए मरीज मिले हैं. इसके बाद देश में ओमिक्रोन के कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 781 हो गई है. हालांकि, ओमिक्रोन के 241 मरीज इलाज के बाद ठीक भी हुए हैं. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में इसके सबसे ज्यादा मामले आए हैं तो वहीं दूसरे नंबर पर महाराष्ट्र है.


ये भी पढ़ें: 


 Covid Omicron Cases: मुंबई 70%, दिल्ली में 50% बढ़े कोरोना केस, जानें देशभर में ओमिक्रोन का हाल


Kanpur Raid: पीयूष जैन के घर पर मिले दो अंडरग्राउंड बंकर, DGGI की टीम के साथ मौजूद चश्मदीद का दावा