चंडीगढ़: कोविड-19 वायरस से संक्रमित भारत के महान फर्राटा धावक मिल्खा सिंह की हालत में लगातार सुधार हो रहा है. जिसकी जानकारी पीजीआईएमईआर (स्नातकोत्तर चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान संस्थान) अस्पताल के प्रवक्ता ने रविवार को दी.


मिल्खा सिंह (91 वर्ष) पीजीआईएमईआर के आईसीयू में हैं. अस्पताल के प्रवक्ता अशोक कुमार ने कहा, ‘‘महान धावक मिल्खा सिंह की हालत में लगातार सुधार दिख रहा है जिन्हें कोविड-19 के उपचार के लिये तीन जून से आईसीयू में भर्ती किया गया था.’’


उन्होंने कहा, ‘‘उनके सभी चिकित्सीय मानकों के हिसाब से छह जून को उनकी हालत पिछले दिनों से बेहतर हैं.’’ मिल्खा सिंह के परिवार ने भी प्रवक्ता के जरिये एक बयान जारी कहा कि उनकी हालत में सुधार हो रहा है. प्रवक्ता के अनुासर उनकी पत्नी निर्मल कौर (82 वर्ष) का बीमारी से डटकर सामना करना जारी है जो मोहाली के फोर्टिस अस्पताल में भर्ती हैं.


अफवाहों पर परिवार का खंडन


आपको बता दें, इससे पहले शनिवार शाम को मिल्खा सिंह के बारे में सोशल मीडिया पर अफवाहों का दौर चल गया था. मिल्खा सिंह और उनकी पत्नी निर्मल का चंडीगढ़ के अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है. मिल्खा सिंह का परिवार इन अफवाहों से काफी आहत है कि यह महान एथलीट कोरोना के खिलाफ अपनी जिंदगी की रेस हार गया है.


मिल्खा सिंह के परिवार ने एक बयान जारी कर अफवाहों का खंडन किया है. मिल्खा सिंह के परिवार ने कहा, "मिल्खा जी की हालत स्थिर है और वह सुधारकर रहे हैं, लेकिन वह अभी भी ऑक्सीजन पर हैं. निर्मल मिल्खा का इस बीमारी से बहादुरी से लड़ना जारी हैं. अफवाहों पर ध्यान न दें. यह झूठी खबर हैं. आपकी निरंतर प्रार्थना और शुभकामनाओं के लिए बहुत बहुत धन्यवाद. हम आभारी हैं."


यह भी पढ़ें.


राशन डिलीवरी मामलाः केजरीवाल पर बीजेपी का पलटवार, कहा- सीएम दिल्ली की जनता को बरगला रहे हैं


Corona Update: 2 महीने बाद आज सबसे कम कोरोना केस आए, 24 घंटे में 2677 संक्रमितों की मौत