नई दिल्ली: दक्षिण पश्चिमी दिल्ली के कापसहेड़ा स्थित एक इमारत में 41 लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि होने के एक दिन बाद रविवार को 17 और लोग संक्रमित पाए गए. जिसके बाद कुल संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ कर 58 हो गई. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.


शनिवार को इमारत में रहने वाले 41 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे. अधिकारी ने बताया कि 18 अप्रैल को संकरी गली में स्थित एक इमारत से कोविड-19 संक्रमण का एक मामला सामने आया था. बिल्डिंग को पहले ही सील कर दिया गया है.


दिशानिर्देशों के अनुसार किसी भी इलाके में कम से कम तीन मामले आने पर उसे सील करना होता है. पिछले महीने दक्षिण-पश्चिम जिला मजिस्ट्रेट राहुल सिंह के एक निजी सचिव के कोविड-19 से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी. जिसके बाद जिला मजिस्ट्रेट क्वॉरंटाइन में चले गए थे.


नहीं थम रहा है कोरोना का कहर


जानलेवा कोरोना वायरस का प्रकोप जारी है. दुनियाभर में संक्रमित मरीजों की संख्या 35 लाख के पार पहुंच गई है. ताजा आंकड़ों के मुताबिक दुनियाभर में संक्रमण के अबतक 35 लाख 65 हजार 310 मामले सामने आ चुके हैं. वहीं, दो लाख 48 हजार 565 लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि इस महामारी से 11 लाख 54 हजार लोगों ने जंग जीत ली है.


अमेरिका में जारी है मौतों का सिलसिला


दुनिया में सबसे ज्यादा कोरोना का कहर अमेरिका पर बरपा है. पूरी दुनिया की तुलना में अकेले अमेरिका में कोरोना वायरस के 35 फीसदी के करीब मरीज हैं. ताजा आंकड़ों के मुताबिक, अमेरिका में अबतक 11 लाख 88 हजार 112 संक्रमित मरीज हो चुके हैं. वहीं, 68 हजार 598 लोगों की मौत हो चुकी है. देश में एक लाख 78 हजार 263 लोग ठीक भी हुए हैं.


ये भी पढ़ें-


तब्लीगी जमात मामला: 13 मार्च से 24 मार्च के बीच निजामुद्दीन मरकज में थे करीब 15 हजार से ज्यादा लोग (मनोज वर्मा)


राजधानी दिल्ली स्थित CRPF की एक ही बटालियन में 135 जवान कोरोना पॉजिटिव