बेगूसराय: लॉकडाउन की वजह से उत्तर प्रदेश का एक दुल्हा शादी के बाद बारातियों संग पिछले 45 दिनों से बिहार में फंसा हुआ है. यूपी के कानपुर में रहने वाले युवक की शादी बिहार में बेगूसराय की युवती से हुई थी, लेकिन वह अभी तक अपनी पत्नी के साथ घर नहीं लौट पाया है.


कोरोना संकट से निपटने के लिए पहले 21 दिनों के लिए लॉकडाउन हुआ था. फिर 19 दिन और अब 14 दिन लॉकडाउन और बढ़ा दिया गया है. लॉकडाउन के चलते दूल्हा और बाराती वहीं रहने के लिए मजबूर हैं. लड़की के परिवारवाले उन सभी बारातियों के खाने-पीने का इंतजाम कर रहे हैं. लेकिन अब उनपर इतने लोगों की देखभाल का दबाव बढ़ता जा रहा है.

कानपुर के चौबेपुर गांव के रहने वाले इम्तियाज ने 21 मार्च को बेगूसराय की खुशबू से शादी की थी. इसके ठीक एक दिन बाद यानि कि 22 मार्च को जनता कर्फ्यू का ऐलान किया गया और इसके बाद लॉकडाउन लगा दिया गया, जिसके चलते 12 बारातियों समेत दूल्हा अपने घर को नहीं लौट सका.

दूल्हे की बहन आफरीन, जो फिलहाल चौबेपुर में अपने घर पर है. उन्होंने कहा, "बारात अभी तक नहीं लौटी है और हम लोग परेशान हैं. हम समझ सकते हैं कि दुल्हन के परिवार के लिए इतने लंबे समय तक इतने सारे लोगों को खाना खिलाना कितना मुश्किल हो रहा होगा."

इम्तियाज ने अपनी परेशानी स्थानीय अधिकारियों के सामने रखी है और दुल्हन के साथ अपने घर लौटने की व्यवस्था करने की अपील की है.

ये भी पढ़ें-

कोरोना वॉरियर्स के साथ अभद्रता पर होगी जेल, योगी सरकार ने पास किया अध्यादेश

UP: शराब की कीमत नहीं बढ़ाएगी योगी सरकार . Lockdown