नई दिल्लीः देशभर में फैलता जा रहा कोरोना अब पुलिस प्रशासन के लिए सरदर्द बन गया है. हर किसी से घर पर रहने और मास्क पहनने की अपील की जा रही है. वहीं महाराष्ट्र पुलिस ने लोगों को जागरूक करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया है. महाराष्ट्र की नागपुर पुलिस ने एक मजेदार मीम के जरिए लोगों से मास्क पहनने की अपील की है.


दरअसल महाराष्ट्र की नागपुर पुलिस से पहले मुंबई पुलिस ने भी बॉलीवुड स्टार्स के मीम के जरिए लोगों को जागरूक करने की अपील की थी. जिसके सकारात्मक नतीजे मिलने पर अब नागपुर पुलिस ने भी ऐसा ही एक ट्वीट किया है. नागपुर पुलिस के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से एक तस्वीर शेयर कर लोगों को मास्क पहनने की अपील की गई है.





सोशल मीडिया पर सामने इस मीम में नागपुर पुलिस ने तारक मेहता का उल्टा चश्मा सीरियल के जेठालाल की तस्वीर को शेयर किया है. तस्वीर पर लिखा हुआ है 'मास्क पहनने में क्या तपलीक (तकलीफ) है आपको?'. तस्वीर शेयर करते हुए नागपुर पुलिस ने लिखा 'चाहे आप गोकुलधाम सोसाइटी जा रहे हों या गदा इलेक्ट्रॉनिक्स, आप जहां भी जाएं मास्क पहनें.'





सोशल मीडिया पर इस ट्वीट को काफी अच्छा रिस्पांस मिल रहा है. लोग नागपुर पुलिस की जमकर सराहना कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा है कि 'जागरुकता फैलाने के लिए ये अलग ही लेवल है'.





वहीं एक यूजर ने मजाकिया अंदाज में लिखा है कि 'अगर बबीता जी दिख गईं तो वे अपना मास्क तुरंत हटा देंगे.'





एक यूजर का कहना है कि 'लगता है ट्व‍िटर पर ये जागरुकता कैंपेन के तारक मेहता हैं.'





इन सब के बीच एक यूजर ने नागपु‍र पुलिस के इस अभियान को एक कदम और आगे बढ़ाने को कहा है. उसने लिखा 'जो लोग घर से बेवजह बाहर निकल रहे हैं, और कोरोना लगोतोर का चारा बनते जा रहे हैं, उन्हें भी जागरूक करने के लिए कुछ बनाएं'.


यह भी पढ़ेंः


हैदराबाद: नेशनल पुलिस अकेडमी में कोरोना की दस्तक, लाइब्रेरी असिस्टेंट और दो ट्रेनी IPS अधिकारी पॉजिटिव


एसबीआई ने फिर घटाई लोन दरें, कम हो सकती हैं होम लोन की EMI