Coronavirus Omicron Live Update: ओमिक्रोन का कहर, 24 घंटे में आए 192 नए केस, कोरोना से 124 की गई जान

Coronavirus Omicron News Live Updates: देश में कोविड के संभावित खबरों के देखते हुए वैक्सीनेशन तेज रफ्तार से चल रहा है. देश में कोविड के नए वेरिएंट ओमिक्रोन के मामले बढ़कर 1892 हो गए हैं.

ABP Live Last Updated: 04 Jan 2022 12:11 PM
20,000 से अधिक दैनिक कोविड केस मिलने पर मुंबई में लगेगा लॉकडाउन

मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने कहा है कि यदि मुंबई में कोविड-19 के दैनिक केसों का टोल 20000 के मार्क को पार कर जाता है तो ऐसी दशा में हम मुंबई में लॉकडाउन लगा देंगे. 

दिल्ली में लग सकता वीकेंड कर्फ्यू, निजी संस्थानों में 50% WFH, DDMA की बैठक में हुआ फैसला

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना की बेकाबू रफ्तार के बाद अब यहां पर वीकेंड कर्फ्यू लगाया जा सकता है. सूत्रों के मुताबिक, मंगलवार को डीडीएमए की बुलाई गई बैठक में यह अहम फैसला हुआ है. राजधानी दिल्ली में कोविड-19 के बेकाबू रफ्तार को देखते हुए यह फैसला किया गया है. इससे पहले दिल्ली की केजरीवाल सरकार की तरफ से नाइट कर्फ्यू लगाया गया था. हालांकि, इसके बावजूद लगातार कोरोना के नए मामलों में तेजी देखी जा रही है.


इसके साथ ही, बैठक में यह भी फैसला लिया गया है कि सरकारी दफ्तरों में जरूरी सेवाओं से जुड़े दफ्तरों को छोड़कर सभी लोग वर्क फ्रॉम होम करे. इसके अलावा, निजी संस्थानों में 50 फीसदी वर्क फ्रॉम होम करने के लिए भी कहा गया है.

महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री एकनाथ शिंदे कोविड-19 पॉजिटिव

महाराष्ट्र सरकार में राज्य के शहरी विकास मंत्री और शिवसेना के वरिष्ठ नेता एकनाथ शिंदे कोविड-19 से पॉजिटिव पाए गए हैं. 

यूपी में लग सकता है वीकेंड कर्फ्यू

कोविड-19 के बढ़ते केसों के मद्देनजर यूपी में बढ़ेगी सख्ती. स्वास्थ्य सलाहकार समिति के साथ आज सीएम योगी आदित्यनाथ करेंगे स्थिति की समीक्षा. सिनेमाहॉल, मॉल, स्वीमिंग पूल सहित वीकेंड कर्फ्यू पर हो सकता है निर्णय. शाम 6.30 बजे होगी कोविड के संबंध में टीम-09 की बैठक

बाबुल सुप्रियो और उनका परिवार हुए कोविड संक्रमित

मंगलवार सुबह तृणमूल कांग्रेस के नेता बाबुल सुप्रियो नें ट्वीट करते हुए बताया कि वह, उनकी पत्नी, उनके बच्चे और उनके घर में काम करने वाला उनका सहयोगी स्टॉफ कोविड पॉजिटिव पाया गया है.

दिल्ली एम्स ने रद्द की डॉक्टरों की छुट्टियां

दिल्ली में ओमिक्रोन के मामलों के मद्देनजर दिल्ली एम्स ने अपने सभी डॉक्टरों की छुट्टियों को रद्द कर दिया है. उन्होंने सभी फैकल्टी सदस्यों को तत्काल प्रभाव से अपनी ड्यूटी ज्वाइन करने को कहा है.

बढ़ते कोविड मामलों के बीच महाराष्ट्र में बंद हुए स्कूल

महाराष्ट्र में कोविड के नए ओमिक्रोन वेरिएंट के मामलों के बीच सरकार ने वहां पर स्कूलों को 31 जनवरी तक बंद रखने के आदेश दिए हैं.

बीजेपी सांसद मनोज तिवारी कोविड पॉजिटिव

पूर्व दिल्ली बीजेपी चीफ और सांसद मनोज तिवारी भी कोविड संक्रमित पाए गए हैं. उन्होंने अभी ट्वीट कर यह जानकारी दी है. उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि मैं परसों रात से ही हल्के बुखार और जुकाम से अस्वस्थ महसूस कर रहा था जिसके कारण कल उत्तराखंड-रूद्रपुर प्रचार में भी नहीं जा पाया था. उन्होंने कहा कि मैं आज टेस्ट में पॉज़िटिव आया हूँ. 


उन्होंने कहा कि मैंने सतर्कता बरतते हुए अपने आप को कल ही Isolate कर लिया था. कृपया अपना और अपने परिवार का ध्यान रखें.

DDMA और प्रतिबंधों पर कर सकता है विचार

राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामलों में तेजी से वृद्धि के बीच, दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) आज होने वाली अपनी बैठक में अधिक प्रतिबंधों पर विचार कर सकता है ताकि संक्रमण के प्रसार पर काबू पाया जा सके. DDMA ने 29 दिसंबर को अपनी पिछली बैठक में तय किया था कि दिल्ली में 'येलो अलर्ट' के तहत लगाए गए प्रतिबंध जारी रहेंगे क्योंकि अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या कम थी.

बैकग्राउंड

Coronavirus Omicron News Live Updates: कोरोना संक्रमण (Covid Infection) देश में तेज रफ्तार के साथ लगातार फैलता जा रहा है. इसके बाद, ये सवाल उठ रहा है कि क्या कोविड-19 (Covid-19) की तीसरी लहर अब देश के अंदर आ चुकी है. पिछले 24 घंटे के दौरान देश में 37 हजार 379 नए कोरोना के मामले सामने आए हैं जबकि 124 लोगों की जान चली गई है. 


इसके बाद देश में कुल कोविड-19 के मामले बढ़कर अब 3 करोड़ 49 लाख 60 हजार 261 हो गए हैं तो वहीं इस महामारी के चलते जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 4 लाख 82 हजार 14 हो गई है. कोरोना के सक्रिय मामले अब बढ़कर 1 लाख 71 हजार 830 हो गए हैं. अब तक कोरोना संक्रमण से ठीक होने वालों की संख्या 3 करोड़ 43 लाख 6 हजार 414 हो गई है.


इस बीच, वैक्सीनेशन तेज रफ्तार के साथ चल रही है. अब तक 146 करोड़ वैक्सीनेशन डोज दी जा चुकी है. देश में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन के मामले बढ़कर अब 1892 हो गए हैं. हालांकि, 766 लोगों को डिस्चार्ज किया जा चुका है. एक दिन पहले, यानी सोमवार को कोरोना के पिछले 24 घंटे के दौरान 33 हजार 750 नए केस सामने आए थे जबकि इस दौरान 123 लोगों ने दम तोड़ दिया.


दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज जानकारी दी है वह कोरोना से संक्रमित हो गए हैं. हालांकि उन्होंने बताया कि उनमें अभी इसके हल्के लक्षण हैं. केजरीवाल ने ट्विटर पर कहा कि मैं कोरोना संक्रमित पाया गया हूं. मुझमें इसके हल्के लक्षण हैं. मैंने खुद को घर में आइसोलेट कर लिया है, जो लोग पिछले कुछ दिनों में मेरे संपर्क में आए, कृपया खुद को आइसोलेट करें और अपना टेस्ट करवाएं.


Omicron Variant Test: ओमिक्रोन का पता लगाने वाली पहली किट Omisure को ICMR ने दी मंजूरी


Arvind Kejriwal Corona Positive: दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल कोरोना पॉजिटिव, आइसोलेशन में गए, कल देहरादून में की थी रैली


 

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.