नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस कोरोना वॉरियर्स के तौर पर फ्रंट लाइन में रहकर लगातार काम कर रही है. इस पूरे लॉकडाउन में दिल्ली पुलिस का एक मानवीय चेहरा सामने आया है. लेकिन कोरोना की इस लड़ाई में दिल्ली पुलिस भी मुश्किल में आ गई है. अब तक 210 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं. लेकिन इसमें अच्छी बात ये है कि 103 पुलिसकर्मी पूरी तरह से ठीक भी हो चुके हैं जबकि 107 पुलिसकर्मियों का इलाज चल रहा है. इतना ही नहीं कोरोना की इस लड़ाई में एक पुलिसकर्मी को अपनी जान भी गंवानी पड़ी है भरत नगर थाने में तैनात कांस्टेबल अमित की कोरोना से मौत हो गई थी.


ज्यादातर पुलिसकर्मी फील्ड में रहने से कोरोना से संक्रमित हुए. इसकी शुरुआत दिल्ली के चांदनी महल इलाके से हुई. क्योंकि चांदनी महल शुरुआत में कोरोना का सबसे बड़ा हॉट स्पॉट था. निजामुद्दीन मरकज़ से निकले जमाती यहाँ रह रहे थे. इनकी वजह से चांदनी महल थाने के 9 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव हुए थे. इतना ही नहीं मरकज़ मामले की जांच कर रही क्राइम ब्रांच की टीम के भी पुलिसकर्मी कोरोना की चपेट में आए. इसके अलावा शाहदरा जिले के एडिश्नल डीसीपी रोहित राजबीर और उनका स्टाफ भी कोरोना पॉजिटिव निकला.


अब सीनियर अधिकारी समय समय पर अपने स्टाफ के लिए कोरोना से बचाव को लेकर उनकी डॉक्टरस के साथ काउंसिलग करवा रहे हैं. इम्यूनिटी को कैसे बढ़ाया जाए ये समय-समय पर पुलिसकर्मियों को बताया जा रहा है ताकि कम से कम पुलिसकर्मी कोरोना की चपेट में आएं.



25 मई से शुरू होने वाली घरेलू विमान सेवाओं के लिए गाइडलाइंस जारी, 2 घंटे पहले एयरपोर्ट पहुंचना होगा