भोपालः मध्य प्रदेश में लगातार अपनी पहुंच बढ़ा रहा कोरोना अब राजभवन में भी दस्तक दे चुका है. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में शुक्रवार को 23 नए केस सामने आए हैं. इनमें राजभवन में तीन नए संक्रमित मरीज़ मिले और प्रदेश के बेहद सुरक्षित भवन परिसर में संक्रमितों की संख्या दस हो गई है.


पूरा राजभवन परिसर कंटेनमेंट घोषित किया जा चुका है और दफ्तर बंद कर दिए गए हैं. कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए सभी कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम के लिए कहा गया है. कोरोना के बढ़ते संकट के कारण राज्यपाल लालजी टंडन ने मुलाक़ातें कम कर दी हैं और मुलाक़ात करने वालों से भी बहुत सावधानीपूर्वक आने को कहा गया है.


राजभवन परिसर में कोरोना संक्रमण के मद्देनजर जरूरी सावधानियों की समीक्षा हर दिन हो रही है. दरअसल यहां रह रहे कर्मचारियों के परिजनों में 10 लोग संक्रमित पाए गए हैं. जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. परिसर के कर्मचारियों के आवास क्षेत्र को कोविड-19 प्रभावित कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित किया गया है. साथ ही 'स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर' (एसओपी) को सुनिश्चित किया गया है.


राजभवन परिसर में रहने वाले कर्मचारियों व उनके परिवारों को मेडिकल इमरजेंसी छोड़कर तीन दिन तक बाहर जाने पर प्रतिबंध रहेगा. इसके साथ परिसर में स्थित विभिन्न कार्यालयों को आगामी आदेश तक के लिए बंद कर दिया गया है और कर्मचारियों को घर से काम करने को कहा गया है. भोपाल में 23 नए केस आने के बाद भोपाल में कोरोना पॉजिटिव केस की संख्या बढ़कर 1396 हो गयी है. यहां पर अभी तक 51 लोगों की मौत हो चुकी है.


यह भी पढ़ेंः

लॉकडाउन में इन्डोर क्रिकेट खेल रहे मोहम्मद शमी, गेंद के बजाए बल्लेबाजी में दिखा रहे अपना जलवा
क्रिकेटर से BJP सांसद बने गौतम गंभीर की फॉर्च्यूनर कार दिल्ली में चोरी, पुलिस की 4 टीमें जांच में जुटी