अहमदाबाद: गुजरात में रविवार को कोरोना वायरस के एक दिन में सबसे अधिक 725 नए मामले सामने आए, जिससे राज्य में इसके कुल मामले बढ़कर 36,123 हो गए. यहां इस संक्रमण से बीते एक दिन में 18 और मरीज़ों की मौतें भी हुईं, जिससे कुल मौतों का आंकड़ा बढ़कर 1,945 हो गया. यह जानकारी स्वास्थ्य विभाग ने दी.


बीते एक दिन में ठीक हुए 486 मरीज


इस बीच अच्छी खबर यह रही है कि राज्य में बीते एक दिन में कोरोना के 486 मरीज़ ठीक भी हुए. इसके साथ ही गुजरात में अब कोरोना से ठीक हुए मरीज़ों की संख्या 25 हजार 900 हो गई. विभाग ने एक बयान में कहा कि राज्य में इलाज करा रहे रोगियों की संख्या 8,278 है, जिनमें से 72 मरीजों की हालत नाजुक है.


रविवार को अहमदाबाद के मुकाबले सूरत में संक्रमण के अधिक मामले सामने आए. अहमदाबाद में 177 नए केस जबकि सूरत में 254 नए मरीज सामने आए. सूरत में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के 5,968 मामले और अहमदाबाद में 21,829 मामले सामने आ चुके हैं.


वहीं, सूरत में मरीजों की बढ़ती संख्या के बीच नवसारी के सांसद सीआर पाटिल ने कपड़ा उद्योग के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की और कहा कि उन बाजारों को बंद करने की आवश्यकता नहीं थीं, जहां से अधिकतर मामले सामने आए. पाटिल ने कहा कि सामाजिक दूरी के नियमों का पालन करने के तहत पूरी सावधानी बरती जाएगी.


इस बीच मौत के 18 नए मामलों में से अहमदाबाद में नौ और सूरत में छह जबकि जामनगर, गांधीनगर और खेड़ा में एक-एक मरीज की मौत हो गई. गुजरात में अभी तक कुल 4 लाख,12 हजार,124 लोगों की कोरोना जांच हुई है.


यह भी पढ़ें- 


Coronavirus: बेरोज़गारी के भारी बोझ से परेशान है कुली वर्ग, सीएम केजरीवाल से की किराया माफ करने की अपील


MP: पीएम मोदी 10 जुलाई को राष्ट्र को समर्पित करेंगे रीवा अल्ट्रा मेगा सौर परियोजना