मुंबई: देश में कोरोना वायरस महामारी के खात्मे के लिए जोरो पर टीकाकरण चल रहा है. इस बीच वैक्सीनेशन को लेकर रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन और मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी ने बड़ा एलान किया है. नीता अंबानी ने बयान जारी करके कहा है कि कंपनी रिलायंस के सभी कर्मचारियों और उनके परिवारवालों के वैक्सीनेशन का खर्चा खुद उठाएगी.


हम अब इस लड़ाई के आखिरी चरण में हैं- नीता अंबानी


नीता अंबानी ने बयान जारी कर कहा है, ‘’सभी के समर्थन से हम जल्द ही इस महामारी को खत्म करेंगे. लेकिन तबतक सावधानी बरतते रहें. हम अब इस लड़ाई के आखिरी चरण में हैं. हम जीतेंगे.’’ उन्होंने कहा, ‘’मुकेश अंबानी और मैंने फैसला किया है कि हम रिलायंस के कर्मचारियों और उनके परिवार के सदस्यों को फ्री में वैक्सीन मुहैया कराएंगे.’’


नीता अंबानी की कर्मचारियों से अपील


नीता अंबानी ने कर्मचारियों से अपील की कि जो भी लोग वैक्सीन लगवाना चाहते हैं वह जल्द से जल्द वैक्सीन के लिए बने सरकारी पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराएं. ताकि जल्द से जल्द इस महामारी को पीछे छोड़ा जा सके. टीकाकरण का दूसरा चरण एक मार्च से शुरू हुआ है था.



इन्फोसिस-एक्सेंचर भी कर चुकी हैं एलान


देश की दूसरी सबसे बड़ी सूचना प्रौद्योगिकी कंपनी इन्फोसिस और प्रौद्योगिकी क्षेत्र की दिग्गज कंपनी एक्सेंचर भी भारत में अपने कर्मचारियों के कोरोना टीकाकरण की लागत का बोझ खुद वहन करेंगी. इन्फोसिस अपने कर्मचारियों और उनके परिवार वालों को फ्री में टीका लगवाएगी. एक्सेंचर भी अपने कर्मचारियों के टीकाकरण का खर्च खुद उठाएगी.


1.77 करोड़ लोगों को दी गई वैक्सीन


बता दें कि भारत में कोरोना टीकाकरण का काम काफी तेजी से चल रहा है और आज गुरुवार तक 1.77 करोड़ लोगों को डोज दी जा चुकी है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आंकड़ो के मुताबिक गुरुवार शाम 7 बजे तक कुल 1,77,11,287 वैक्सीन खुराक दी गई हैं. इनमें 68,38,077 हैल्थकेयर वर्करों को पहली और 30,82,942 हैल्थकेयर वर्करों को दूसरी खुराक दी जा चुकी है. वहीं 60,22,136 फ्रंटलाइन वर्करों को पहली और 54,177 फ्रंटलाइन वर्करों को दूसरी खुराक दी गई है.


यह भी पढ़ें-


दिल्ली में कोरोना वायरस ने फिर पकड़ी रफ्तार, फरवरी के बाद सबसे अधिक मामले


Corona Vaccine: कनाडा को मिली मेड इन इंडिया कोरोना वैक्सीन, विदेश मंत्री ने किया ट्वीट