मुंबई: कोरोना वायरस संक्रमण की जांच अब आप घर बैठ ही करा सकेंगे. घर बैठे कोरोना टेस्ट की जांच की शुरुआत मुंबई में हुई है. कोरोना टेस्ट की इजाजत एक प्राइवेट पैथोलॉजी लैब को दी गई है. मेट्रोपोलिस और थायरोकेयर की प्राइवेट पैथोलॉजी लैब में कोरोना टेस्ट कराया जा सकता है.


केंद्र सरकार की तरफ से फिलहाल इन 2 पैथोलॉजी लैब को कोरोना टेस्ट के जांच की इजाजत दी गई है. प्राइवेट लैब में कोरोना टेस्ट कराने के लिए आपका खर्च साढ़े 4 से 5 हजार रुपए तक आ सकता है. सुबह 7 बजे से रात 10 बजे के बीच संपर्क करके जांच के लिए बुलाया जा सकता है. इस दौरान पैथोलॉजी लैब के कर्मचारी घर पहुंचकर सैम्पल लेंगे और 48 घंटे में रिपोर्ट सौप देंगे.


हालांकि इसके लिए डॉक्टर्स द्वारा दिए गए प्रिस्क्रिप्शन बहुत सख्त हैं. अगर आप मुंबई में रहते हैं और आपको लगता है कि आप संक्रमण के चपेट में हैं तो आप कोरोना संक्रमण की जांच अपने घर बैठे करवा सकते हैं. जांच के लिए आप 02266505555 नंबर पर सम्पर्क कर बुकिंग करा सकते हैं .मुंबई के नागरिक घर बैठे जांच के लिए नीचे दिए गए जानकारी के आधार पर सम्पर्क कर सकते हैं.


थायोकेयर कोविड-19 टेस्ट
1.फोन/WhatsApp - 9321414230
2. ई-मेल- covid@thyrocare.com
3. फोन बुकिंग-02266505555


इन प्राइवेट लैब के अलावा बहुत जल्द मुंबई महानगरपालिका भी घर घर जाकर कोरोना जांच की शुरुआत करेगी. इसके लिए बीएमसी लगातार काम कर रही है और जांच करने वाली टीम को ट्रेनिंग दी जा रही है.


ये भी पढ़ें-


कोरोना वायरस: COVID 19 से देश में 11वीं मौत, कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 500 के पार


Coronavirus: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण करेंगी प्रेस कॉन्फ्रेंस, आर्थिक पैकेज सहित कुछ बड़े एलान संभव