Corona Vaccination Drive For Children in India: देश में कोरोना वैक्सीनेशन ड्राइव खूब तेजी से चल रहा है. 18 साल से ऊपर के सभी लोगों को कोरोना की टीका लगाया जा रहा है. ऐसे में देश में जल्द ही 12 साल से ऊपर के बच्चों के लिए भी कोरोना का टीका लाने की तैयारी चल रही है. इस मामले पर जानकारी देते हुए National Immunization Technical Advisory Group (NTAGI) के चेयरपर्सन एन के अरोड़ा ने मामले में जानकारी देते हुए बताया कि भारत में जल्द ही 12 साल से ऊपर के बच्चों को भी कोरोना का टीका दिया जाएगा.


बच्चों के वैक्सीनेशन ड्राइव (Corona Vaccination Drive) पर बात करते हुए डॉक्टर एन के अरोड़ा ने कहा, 'हम उन बच्चों को सबसे पहले टीका लगाने की तैयारी कर रहे हैं जिन्हें पहले से कोई बीमारी है. ऐसे बच्चों को पहले टीका लगाकर हम बाकी बच्चों को भी सुरक्षित कर सकते हैं. इसके बाद धीरे-धीरे सभी 12 वर्ष से अधिक के बच्चों को टीका लगाया जाएगा. डॉक्टर अरोड़ा ने आगे कहा कि हम लोगों का प्रयास है कि हम उन बच्चों को सबसे पहले टीका लगाएं जिन्हें पहले से कोई medical condition है और जिससे आगे चलकर उन्हें अस्पताल में भर्ती करने की जरूरत ना पड़े. इसके साथ हम यह प्रयास भी कर रहें है हर बच्चे को उसे जिले में वैक्सीनेशन की सुविधा मिल जाएं जिससे उसे वैक्सीन लगवाने कहीं दूर ना जाना पड़े.  


Zydus Cadila`s को मिली इमरजेंसी यूज की अनुमति
आपको बता दें कि अगस्त में Drugs Controller General of India (DCGI) ने Zydus Cadila`s डीनए वैक्सीन को भारत में आपातकाल यूज की अनुमति दे दी थी. यह वैक्सीन 12 साल से अधिक के सभी लोगों को लगाए जा सकती है. इंडियन एक्सपेस में छपी रिपोर्ट के मुताबिक भारत बायोटेक की Covaxin का बच्चों पर हुए ट्रायल का रिजल्ट अगले हफ्ते तक आने की संभावना है. इसके बाद 21 से 22 अक्टूबर के बीच इसके emergency यूज की परमिशन दे दी जाएंगी.


आपको बता दें कि देश में कोरोना वैक्सीनेशन बहुत तेजी से चल रहा है. देश की करीब 18 साल से ऊपर की 70% आवादी को कोरोना का कम से कम एक टीका लग चुका है. कुछ आकड़ो के मुताबिक देश में करीब 44 करोड़ बच्चे हैं जिन्हें अभी कोरोना वैक्सीन देना बाकी है. आकड़ो के मुताबिक देश में करीब 44 करोड़ बच्चे हैं जिन्हें अभी कोरोना वैक्सीन देना बाकी है. 


ये भी पढ़ें-


क्रूज़ केस: दो और की हुई गिरफ्तारी, आज जांच के लिए आर्यन खान को अलग-अलग जगहों पर ले जा सकती है NCB


कर्नाटक बीजेपी की उपचुनाव प्रभारी टीम में येदियुरप्पा के बेटे को मिली जगह, पहले कटा नाम-फिर इस पद पर हुई नियुक्ति