Corona Vaccination: देश भर में 16 जनवरी से कोरोना वैक्सीन लगाने की शुरुआत हो चुकी है. कोरोना वैक्सीनेशन के दूसरे दिन 6 राज्यों में 17000 से ज्यादा लोगों का टीकाकरण किया गया. इस टीकाकरण को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने अपने ट्विटर हैंडल के जरिए जानकारी दी. मंत्रालय के मुताबिक कुल 553 वैक्सीनेशन साइट पर टीकाकरण कार्यक्रम किया गया. अब तक तक कुल 224301 लोगों को टीका लगया जा चुका है.


बता दें कि रविवार को टीकाकरण का कार्यक्रम सिर्फ 6 राज्य में हुआ. स्वास्थ्य मंत्रालय मंत्रालय की ओर से निवेदन किया गया था कि कोरोना वैक्सीनेशन का कार्यक्रम हफ्ते में 4 दिन ही रखें.





मंत्रालय की ओर से जारी निर्देश के मुताबिक ज्यादातर राज्यों में हफ्ते में 4 दिन टीकाकरण अभियान चलाएंगे तो कुछ राज्यों में 5 दिन इस कार्यक्रम को चलाया जाएगा. वहीं कई अन्य राज्यों में 2 से 3 दिन ही इस टीकाकरण कार्यक्रम को चलाया जाएगा.


तीन लोग अस्पताल में हुए भर्ती


स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से बताया गया है कि टीकाकरण के बाद रिएक्शन की बहुत ही मामूली मामले पेश आए हैं, जिनमें सूजन, हल्का बुखार, शरीर में दर्द आदि शामिल है. मंत्रालय के मुताबिक दो दिनों में टीकाकरण के बाद तबियत खराब होने के कुल 447 मामले सामने आए. जिनमें से टीकाकरण के बाद तीन लोगों को अस्पताल में भी भर्ती करवाना पड़ा. तीन में से दो को डिस्चार्ज किया जा चुका है. गौरतलब है कि शनिवार को दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान भारत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों शुरू हुआ.