नई दिल्ली: दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (NCR) में करीब 39 प्रतिशत लोगों में कोविड-19 का टीका लगवाने को लेकर हिचकिचाहट है और एक अध्ययन में शामिल लगभग 20 फीसदी लोगों ने कहा कि वह टीका नहीं लगवाएंगे. आर्थिक संगठन एनसीएईआर द्वारा कराये गये एक टेलीफोनिक सर्वेक्षण में यह दावा किया गया है.


20 फीसदी ने कहा कि टीका बिल्कुल नहीं लगवाएंगे


एनसीएईआर द्वारा कराये गये दिल्ली-एनसीआर कोरोना वायरस टेलीफोन सर्वेक्षण (डीसीवीटीएस-4) के चौथे दौरे के परिणाम दिखाते हैं कि करीब 20 फीसदी प्रतिभागियों ने कहा कि वे टीका बिल्कुल भी नहीं लगवाने वाले. इनमें से 22.4 फीसदी ग्रामीण इलाकों से थे और 17.5 फीसदी शहरी क्षेत्रों से थे.


15 फीसदी ने कहा कि टीका लगवाने को लेकर सुनिश्चित नहीं


सर्वे में अन्य चार फीसदी प्रतिभागियों ने कहा कि वे टीका नहीं लगावाएंगे, क्योंकि वे पहले ही संक्रमित हो चुके हैं, वहीं करीब 15 फीसदी ने कहा कि वे टीका लगवाने को लेकर सुनिश्चित नहीं हैं. सरकार ने 16 जनवरी को कोविड-19 के खिलाफ दुनिया के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान की शुरुआत की थी.


दिल्ली में कोरोना के 227 नए मामले सामने आये


बता दें कि दिल्ली में कोविड-19 संक्रमण के 227 नये मामले सामने आए और इस महामारी के कारण आठ और मरीजों की मौत हो गई. इस बीच दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन ने बताया कि राष्ट्रीय राजधानी में महामारी की स्थिति अब नियंत्रण में है. जबकि इस महामारी से मृतकों की संख्या 10,782 पर पहुंच गई है.

यह भी पढ़ें-


कर्नाटक: शिवमोगा में विस्फोटक ले जा रहे ट्रक में बड़ा धमाका, अबतक 6 मजदूरों की मौत


मंगोलिया में कोरोना के हैं सिर्फ 1584 केस, लेकिन फिर भी महामारी की वजह से पीएम को देना पड़ा इस्तीफा | क्या है मामला?