गुजरात के अहमदाबाद में पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन ना होने के कारण 45 साल से अधिक उम्र के लोगों के लिए वैक्सीनेशन का काम रोक दिया गया है. अहमदाबाद नगर निगम के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार, शहर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों और निगम के अस्पतालों में भी फ्रंटलाइन वर्कर्स को वैक्सीन देना बंद कर दिया गया. हालांकि, यह कहा गया है कि 5 मई से यह काम दोबारा शुरू किया जाएगा. 


प्रदेश सरकार ने 1 मई से 18 से 44 साल तक के लोगों को वैक्सीन देने का अभियान शुरू किया है. हालांकि, पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन ना होने की वजह से यह काम बीच में ही बंद करना पड़ा. स्थानीय निकाय ने कहा है कि नगर निगम को जैसे ही वैक्सीन मिलेगी, जरूरतमंद लोगों के लिए फिर से अभियान शुरू किया जाएगा. नगर निगम ने जानकारी देते हुए बताया कि 18 से 44 साल तक के योग्य लोगों को वैक्सीन देने का काम तेज गति से चल रहा था लेकिन वैक्सीन की कमी के कारण यह काम कुछ समय के लिए बंद करना पड़ा है. हालांकि, यह काम कुछ ही दिनों में दोबारा शुरू किया जाएगा.


सूरत में भी वैक्सीन की हुई कमी 


निगम ने कहा कि 18 से 44 साल तक के लोगों को वैक्सीन देने के लिए निगम के स्कूलों पर वैक्सीनेशन ड्राइव चलाया जा रहा है. मिली जानकारी के अनुसार, सूरत में भी 45 साल से अधिक उम्र के लोगों को वैक्सीन देने का काम मंगलवार को रोक दिया गया. नगर आयुक्त आशीष नाइक ने कहा, “मंगलवार को वैक्सीन की कमी के कारण 45 साल से अधिक उम्र के लोगों का वैक्सीन देने का काम रोक दिया गया. हम गुरुवार से वैक्सीन देने का काम फिर से शुरू करने की उम्मीद कर रहे हैं. हमने मंगलवार को लगभग 10,000 लोगों को वैक्सीन दिया है, जिन्होंने पहले रजिस्ट्रेशन कराया था."


ये भी पढ़ें 


लखनऊ यूनिवर्सिटी के UG, PG व PhD में एडमिशन के लिए आवेदन की डेडलाइन 31 मई तक बढ़ी


Maharashtra HSC Exam 2021: सर्वे में 76 फीसदी लोगों ने कोरोना के चलते 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं रद्द करने की मांग की