कर्नाटक सरकार ने रविवार को घोषणा की कि 10 मई से राज्य भर में 18-44 साल के लोगों को कोरोना वैक्सीन दी जाएगी. स्वास्थ्य मंत्री के सुधाकर के अनुसार, वैक्सीनेशन शुरू करने के लिए राज्य भर के जिला अस्पतालों, सरकारी मेडिकल कॉलेजों और तालुक स्तर के अस्पतालों में टीके उपलब्ध कराए जाएंगे. स्वास्थ्य मंत्री ने जानकारी देते हुए बताया कि बेंगलुरु में केसी जनरल अस्पताल, जयनगर जनरल अस्पताल, सर सी.वी.रामन जनरल अस्पताल, सरकारी मेडिकल कॉलेजों, ईएसआई अस्पतालों और निमहंस में 18 से 44 साल तक उम्र के लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी.


उन्होंने आगे कहा, "CoWin पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन अनिवार्य है और वॉक-इन की अनुमति नहीं दी जाएगी. वैक्सीन केवल उन्हीं लोगों को प्रदान की जाएगी जिन्होंने CoWin पोर्टल पर अपॉइंटमेंट शेड्यूल किया है." स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के अनुसार, जल्द ही वैक्सीनेशन सेंटर्स की संख्या को बढ़ाया जाएगा. गौरतलब है कि कर्नाटक को अबतक 1,06,26,900 डोज मिली और 1,03,57,851 डोज दी जा चुकी है जिसमें वेस्टेज भी शामिल है. अब 2,69,049 वैक्सीन डोज बची है. स्वास्थ्य विभाग ने राज्य के लोगों से जल्द से जल्द कोरोना वैक्सीन लगवाने अपील की है. 


राज्य में 10 मई से लगेगा पूर्ण लॉकडाउन 


राज्य में 10 मई की सुबह 6 बजे से 24 मई की सुबह 6 बजे तक पूर्ण लॉकडाउन रहेगा. सभी होटल, पब और बार बंद रहेंगे. भोजनालय, मांस की दुकानें और सब्जी की दुकानें सुबह 6-10 बजे तक खुलेंगी. मुख्यमंत्री ने कहा, "यह लॉकडाउन अस्थायी है, मेरी प्रवासी मजदूरों से अपील है कि वो राज्य छोड़कर नहीं जाएं. उन्होंने कहा कि लॉकडाउन में सुबह 10 बजे के बाद एक भी व्यक्ति को जाने आने की अनुमति नहीं दी जाएगी.


ये भी पढ़ें-


Kapil Sharma के शो पर Virat Kohli ने किया था खुलासा, ऐसे बनी थी उनकी पहली गर्लफ्रेंड


Neliima Azeem ने अपने तलाक पर कहा- Shahid सिर्फ 3.5 साल का था जब मैं पंकज कपूर से अलग हुई