नई दिल्ली: राम मनोहर लोहिया अस्पताल में कोरोना संक्रमित मरीज के सम्पर्क आए डॉक्टरों को क्वॉरन्टीन' में भेजे जाने के बाद कोविड 19 वार्ड के इंचार्ज के खिलाफ एक्शन लिया गया है. उसपर एक्शन लेते हुए उसे हटा दिया गया है.


बता दें कि इससे पहले राम मनोहर लोहिया अस्पताल में कुछ डॉक्टरों और नर्सिंग स्टाफ को क्वॉरन्टीन में भेज दिया गया. जानकारी के मुताबिक ये सभी डॉक्टर और नर्स एक पॉजिटिव पेशंट के संपर्क में आए थे.


बताया जा रहा है कि उस पेशेंट को सीरियस एक्यूट रेस्पिरेटरी इलनेस था. पहले टेस्ट में वो नेगेटिव आया और फिर पॉजिटिव पाया गया. हालांकि इन में से किसी में कोरोना के अभी लक्षण नहीं है लेकिन एहतियात के तौर पर यह कदम उठाया गया है.


कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के मद्देनजर विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) और भारत समेत दुनिया के सभी देश कोरोना के संदिग्धों को 14 दिन के सेल्फ आइसोलेशन में भेजने के प्रॉटोकॉल को मान रहे हैं. अब अस्पताल के इस स्टाफ को इसी प्रॉटोकॉल के तहत 14 दिन खुद को सेल्फ आइसोलेशन में रखना होगा.


बता दें कि भारत में 1173 कोरोना के जानलेवा वायरस संक्रमित हो चुके हैं. वहीं देश में कुल 26 लोग इस गंभीर वायरस की चपेट में आने से जान गंवा चुके हैं.