नई दिल्ली:  कोरोना वायरस का प्रकोप पूरे देश में तेजी से फैलता जा रहा है. भारत में कोरोना से 33 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं वहीं, 1075 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है. इस बीच अब तक 8372 लोग इस वायरस से ठीक भी हो चुके हैं. लेकिन महाराष्ट्र के लिए चिंता की बात है क्योंकि वहां संक्रमितों का आंकड़ा 10 हजार के पार चला गया है.


गुरुवार को महाराष्ट्र में कोरोना के 583 नए मामले सामने आए. महाराष्ट्र में संक्रमितों का कुल आंकड़ा 10498 पहुंच गया है. वहीं, मुंबई में कोरोना के 7061 संक्रमित हैं. महाराष्ट्र में कोरोना से आज 27 लोगों की जान गई और मौत का आंकड़ा 459 तक पहुंच गया.


दिल्ली में एक दिन में 76 मामले आए सामने


दिल्ली में पिछले 24 घंटों में संक्रमित लोगों की संख्या 76 आई है. ऐसे में अब राजधानी में कुल मामले 3515 पहुंच गया है. दिल्ली में आज कुल 3 मौत हुई है जिससे ये आंकड़ा अब 59 हो गया है. यहां अब तक इस खतरनाक वायरस से 1094 लोग ठीक भी हो चुके हैं.


वहीं दिल्ली स्थित सीआरपीएफ की बटालियन के और छह कर्मियों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की बृहस्पतिवार को पुष्टि हुई. अधिकारियों ने बताया कि अभी तक यूनिट के कुल 52 सैनिकों में संक्रमण की पुष्टि हुई है. अधिकारियों ने बताया कि ये सभी मयूर विहार फेज-3 में स्थित अर्द्धसैनिक बल की 31वीं बटालियन के कर्मी हैं. बटालियन के 46 कर्मियों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने और एक सैनिक की मौत होने के कारण इसे पहले ही सील किया जा चुका है.


एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि 89 नमूने जांच के लिए भेजे गए थे जिनमें से छह में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है. उन्होंने बताया कि संक्रमित हुए सभी सैनिकों को दिल्ली के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. गौरतलब है कि मंगलवार को सब-इंस्पेक्टर रैंक के एक अधिकारी (55) की मौत हो गई थी.