नई दिल्ली: कोरोना वायरस से भारत में खौफ का माहौल है, क्योंकि देश में कोरोना वायरस दस्तक दे चुका है, अब तक 6 मामले पॉजिटिव पाए गए हैं. जिनमें से तीन ठीक हो चुके हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक दिल्ली के जिस व्यक्ति के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है उसने हाल में इटली की यात्रा की थी और उसका इलाजा राम मनोहर लोहिया अस्पताल में चल रहा है.


इस कड़ी में दूसरे संक्रमित व्यक्ति ने दुबई की यात्रा की थी. राहत की बात ये है कि इन दोनों मरीजों की हालत स्थिर है. किसी भी हालात से निपटने के लिए इन दोनों मरीजों की करीब से निगरानी रखी जा रही है. तीसरा संक्रमित व्यक्ति इटली का है. जयपुर में उसे कोरोना पॉजेटिव पाया गया. परेशान करने वाली बात ये है कि उसकी पत्नी भी कोरोना पॉजेटिव पाई गई है. उसकी पत्नी की जांच जयपुर के सवाई मान सिंह अस्पताल में हुई.


कोरोना से जुड़ा अब तक का अपडेट


दिल्ली – आज सुबह 11 बजे स्वास्थ्य मंत्री के नेतृत्व में समीक्षा बैठक हो रही है. बैठक स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन की अध्यक्षता में होगी. दिल्ली के एक होटल से मंगलवार को 3 भारतीय और 21 इतालवी लोगों को एहतियाती कदम के तौर पर ITBP के छाबला कैम्प में भेजा गया है. एहतियातन उन्हें आइसोलेशन में रखा गया है और उनके सैम्पल को जांच के लिए भेजा गया है. जानकारी के मुताबिक यह सभी टूरिस्ट बीते करीब 15 दिन से भारत में रह रहे हैं.


आगरा में 6 संदिग्ध -आगरा में कोरोना वायरस को लेकर 13 लोगों के सैंपल लिए गए. 6 मरीज कोरोना वायरस के हाइली सस्पेक्टेड है, 13 लोगों के सैंपल लखनऊ भेजे गए. इनमें 6 लोगों को इलाज के लिए दिल्ली भेजा गया.


नोएडा में दो स्कूल बंद किए गए- नोएडा के दो निजी स्कूलों को मंगलवार को बंद कर दिया गया और परीक्षाएं टाल दी गईं. स्कूल में पढ़ने वाले एक छात्र के पिता कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं.


दिल्ली - कोरोना वायरस: चार देशों के नागरिकों को तीन मार्च तक जारी वीजा निलंबित -भारत में कोरोना वायरस के दो ताजा मामले सामने आने के एक दिन बाद केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को एक ट्रैवल एडवाइजरी जारी करके तीन मार्च को या उससे पहले इटली, ईरान, दक्षिण कोरिया, जापान के उन नागरिकों को जारी नियमित वीजा या ई-वीजा निलंबित कर दिया.


दिल्ली -सरकार ने 26 दवाओं, एपीआई और फॉर्मूलेशन के निर्यात पर रोक लगाई -कोरोना वायरस के चलते सरकार ने 26 दवाओं, एपीआई और फार्मूलेशन के निर्यात पर रोक लगाई है. बाजार में दवाओं की न हो किल्लत और न बढ़ें कीमतें, इसलिए रोक लगाई गई है.


पटना – पटना में एक संदिग्ध महिला का सैंपल कोलकाता भेजा गया -पटना में मलेशिया से आयी एक संदिग्ध महिला को पटना पीएमसीएच में जांच के लिए भेजा गया है. पीएमसीएच के मुताबिक कोरोना संदिग्ध के सैंपल कोलकाता के लैब में भेजा जाएगा.पीएमसीएच लैब में कोरोना के जांच की सुविधा अबतक मौजूद नहीं है.


चीन में मरने वालों की संख्या2,943 पहुंची - चीन में कोरोना वायरस के कारण 31 और लोगों की मौत के साथ ही मरने वालों की संख्या 2,943 तक पहुंच गई.


दुनिया- अब तक दुनिया के विभिन्न हिस्सों में 3,000 से अधिक लोगों की मौत कोरोना वायरस के कारण हो चुकी है और संक्रमण के 89,000 से अधिक मामले सामने आए हैं. 67 देशों में कोरोना- डब्ल्यूएचओ के मुताबिक दुनिया के 67 देशों में कोविड-19 के कारण 3,056 लोगों की मौत हुई है और 89,527 मामलों की पुष्टि हुई है.


अमेरिका में 6 लोगों की मौत- अमेरिका में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या सोमवार को बढ़कर छह हो गई है जबकि देशभर में 90 से अधिक लोग इससे संक्रमित पाए गए हैं. चीन और अमेरिका इसकी दवा बनाने में लगा हुआ है. अब माना जा रहा है कि जल्द ही इसके लिए दवा तैयार कर ली जाएगी.


ये भी पढ़ें-


मध्य प्रदेश: सरकार पर संकट जारी, अब बेंगलुरु भेजे गए कांग्रेस विधायक, BJP बोली- यह आंतरिक कलह


BIGG BOGG 13: विनर सिद्धार्थ शुक्ला को शादी के लिए लड़की की तलाश, देवोलीना से मांगी मदद