नई दिल्ली: कोरोना वायरस से बचाव के लिए राज्य सरकारें लगातार एडवाइजरी जारी कर रही है. अब केंद्र सरकार ने भी इसको लेकर एडवाइजरी जारी की है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने राज्यों को एडवाजरी जारी कर सभी स्कूल, कॉलेज, यूनिवर्सिटी और जिम बंद रखने को कहा गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय एडवाइजरी में कहा है कि देश के सारे स्कूल, स्विमिंग पूल, मॉल आदि 31 मार्च तक बंद रहेंगे. कर्मचारियों को घर से काम करने की छूट है, सार्वजनिक परिवहन का इस्तेमाल कम करना होगा.


कोरोना को लेकर नई ट्रैवल एडवाइजरी जारी


कोरोना को लेकर नई ट्रैवल एडवाइजरी जारी किया गया है. यूएई, कतर, ओमान और कुवैत यहां से आने वाले यात्रियों को भी क्वारांटाइन में रहना पड़ेगा. ये फैसला 18मार्च से लागू होगा. यूरोपियन यूनियन और यूरोपियन फ्री ट्रेड एसोसिएशन, टर्की, यूनाइटेड किंगडम से आने वाले यात्रियों को कोई एयरलाइन भारत नहीं लाएगी.


संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 114 हुई

देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ गई है. अब देशभर में 114 लोग हैं जिन्हें कोरोना पॉसेटिव पाया गया है. आज चार नए मामले सामने आए हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया है कि आज चार नए मामले सामने आए हैं. लद्दाख, ओडिसा, जम्मू-क्श्मीर और केरेला में आज एक-एक नए मामले सामने आए हैं.