नई दिल्लीः ऑनलाइन डेटिंग ऐप टिंडर ने अपने सभी उपयोगकर्ताओं के लिए पासपोर्ट नाम से दी जा रही सुविधा को मुफ्त कर दिया है. इससे पहले यह सुविधा टिंडर प्लस और टिंडर गोल्ड उपयोगकर्ताओं के लिए ही उपलब्ध थी. ऐसा कोरोना के कारण वैश्विक लॉकडाउन के चलते टिंडर ने अपनी इस सुविधा को यूजर्स के लिए 30 अप्रैल तक के लिए मुफ्त कर दिया है.


ऑनलाइन डेटिंग ऐप टिंडर द्वारा उठाए गए इस कदम से सिंगल लोगों को काफी राहत मिली है. इस सुविधा के जरिए दुनिया में कहीं भी, किसी से भी संपर्क करने के लिए एक्सेस किया जा सकता है. इस सुविधा के जरिए यूजर्स किसी भी शहर में रह रहे यूजर्स को सर्च कर सकते हैं.





कोरोना वायरस के कारण दुनिया के अधिकांश हिस्सों में लोग फंसे हुए हैं. ऐसे में एक दूसरे से जुड़ने के लिए लोग टिंडर का इस्तमाल कर रहे हैं. टिंडर के पासपोर्ट सुविधा का लाभ लेने के लिए यूजर्स अपनी पसंद के शहर को सर्च कर सकता है. इसके साथ ही वह मैप में अपने गंतव्य पर पिन करके भी वहीं रह रहे टिंडर के युजर्स से संपर्क कर सकता है.


वहीं टिंडर के सीईओ एली सीडमैन ने एक बयान में कहा कि उन्हें उम्मीद है कि उनकी यह पासपोर्ट सुविधा कई यूजर्स के लिए मददगार साबित होगी जो आइसोलेशन के दौरान अफने लिए पार्टनर की तलाश में हैं. उनका कहना है कि इस सुविधा के जरिए दुनिया के किसी भी लोगों को सर्च कर सकते हैं.


कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में अब शाहरुख खान करेंगे मदद, ट्विटर के ज़रिए किया एलान
पीएम मोदी ने प्रिंस चार्ल्स से पूछी खैरियत, जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल से भी की चर्चा