नई दिल्ली: चीन अपने अस्पतालों में नोवल कोरोना वायरस से पीड़ित मरीजों को खाना और दवाइयां परोसने के लिए रोबोट का सहारा ले रहा है, जिससे ट्विटर यूजर्स काफी प्रभावित हुए. इस वायरस की चपेट में आने से अबतक 811 लोगों की जान जा चुकी है. एक ट्विटर यूजर ने सोशल साइट पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें देखा जा सकता है कि चीन के अस्पताल में रोबोट वायरस से पीड़ित मरीजों को खाना और दवाइयां दे रहे हैं.


वीडियो पर एक यूजर ने कमेंट किया है, "इस विचार ने मुझे काफी प्रभावित किया."


वहीं अन्य ने लिखा, 'बढ़िया काम.'


रोबोट के डिजाइन की तारीफ करते हुए एक ने लिखा, "हल्के डिजाइन के साथ दोस्ताना चेहरे वाले रोबोट."


चीन में फैले कोरोना वायरस ने विकराल रूप धारण कर लिया है. इस खतरनाक वायरस से सिर्फ चीन में अब तक 800 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी. साथ ही कोरोना वायरस दुनिया के करीब 25 देशों में अपने पैर पसार चुका है. इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग को पत्र लिखकर इस वायरस से निपटने के लिए हर संभव मदद का भरोसा दिलाया है.
पीएम मोदी ने चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग को सहयोग का दिया भरोसा


सूत्रों की मानें तो पीएम मोदी ने समस्या से निपटने के लिए चीन को मदद की पेशकश की है. साथ ही कोरोना वायरस से लोगों की मौत पर शोक जताया. सूत्रों के मुताबिक, प्रधानमंत्री मोदी ने साथ ही चीनी राष्ट्रपति को भारतीय छात्रों की सुरक्षित वापसी की अनुमति देने और उसमें भारत सरकार की मदद करने के लिए धन्यवाद दिया.
कोरोना वायरस का स्तर चीन में खतरनाक स्तर पर पहुंच चुका है. चीनी स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है कि कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 811 हो चुकी है. बताया जा रहा है कि ये वायरस दुनिया के 25 से ज्यादा देशों में पहुंच चुका है. हाल ही में इस वायरस से एक व्यक्ति की मौत हांगकांग में हो गई थी. इससे पहले फिलीपींस में कोरोना वायरस से एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है. वहीं शनिवार को इससे 89 और लोगों की जान चली गई.


वायरस का सबसे ज्यादा असर वुहान में


कोरोना वायरस से मरने वाले लोगों में से 65 लोगों की मौत हुबेई में हुई है. बताया जा रहा है कि कोरोना वायरस का सबसे ज्यादा असर चीन के वुहान शहर में देखने को मिला है. हुबेई में सपोर्ट के लिए 2000 नर्सों को लगाया गया है.


चीनी समाचार एजेंसी ‘शिन्हुआ’ की एक खबर के अनुसार शनिवार को 600 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी भी दे दी गई. जिनमें से 324 लोग हुबेई के थे. अमेरिका ने कोरोना वायरस से प्रभावित चीन और अन्य देशों को इस महामारी से लड़ाई के लिए 10 करोड़ डॉलर की मदद की पेशकश की है.


आपको बता दें कि अभी भी चीन के वुहान में 80 भारतीय नागरिक मौजूद हैं. इनमें से 70 लोगों ने अपनी मर्जी से वहां रहने का फैसला किया है. वहीं 10 लोग ऐसे हैं जिन्हें वापस आने की इजाजत इसलिए नहीं दी गई है क्योंकि उनमें कोरोना वायरस के लक्षण देखे गए हैं.


मैपिंग ऐप के डेटा ने दिखाया चीन में कैसे फैला वायरस, लगातार बढ़ रहा है मौत का आंकड़ा


कोरोना वायरस: पीएम मोदी ने चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग को पत्र लिख जताई संवेदना, सहयोग का दिया भरोसा