नई दिल्लीः कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार फैलता जा रहा है. अकेले भारत में इसके संक्रमण से 17 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हुए हैं. आंकड़ो के अनुसार भारत में अबतक 1750724 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. वहीं 37 हजार से ज्यादा मौतें कोरोना संक्रमण के कारण हुई हैं. हाल ही में जन्मे एस नवजात की संक्रमण से मौत हो गई है. जिसके कारण संक्रमण से अबतक की सबसे कम उम्र के बच्चे की मौत हो गई है.


दरअसल त्रिपुरा में दो दिन पहले ही जन्मे बच्चे की मौत कोरोना संक्रमण से हो गई है. बताया जा रहा है कि उसकी मां को संक्रमित पाया गया था. जिसके कारण दो दिन पहले जन्मे बच्चे की कोरोना रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई. जिसके बाद इलाज के दौरान ही उसकी मौत हो गई है.


राज्य के स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने रविवार को कहा कि कोरोना संक्रमण परीक्षण में पॉजिटिव रिपोर्ट आने के कारण दो दिन के एक बच्चे की त्रिपुरा की राजधानी अगरतला के एक अस्पताल में मौत हो गई. यह राज्य में सबसे कम उम्र के कोरोना मरीज़ की मौत है.


बता दें कि बच्चे का जन्म गुरुवार को अगरतला सरकारी मेडिकल कॉलेज (AGMC) में हुआ था. स्वास्थ्य अधिकारी का कहना है कि बच्चा की श्वासनली में छेद पाए जाने के साथ ही वह अपूर्ण उत्सर्जन प्रणाली के साथ पैदा हुआ था. इसके साथ ही राज्य में एक और 62 वर्षीय कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति की भी मौत हो गई. उसे दिल का दौरा पड़ने के बाद उन्हें 31 जुलाई को अस्पताल में भर्ती कराया गया था.


इसे भी देखेंः
Rakshabandhan Today: भाईयों की कलाई पर राखी बांधेंगी बहनें, जानें शुभ मुहूर्त


J&K: फारूख अब्दुल्ला की मांग- SC के रिटायर्ड जज से हो कश्मीरी पंडितों के पलायन की जांच