नई दिल्ली: जानलेवा कोरोना वायरस की वजह से इटली में फंसे 211 छात्रों समेत कुल 218 भारतीय स्वदेश पहुंच गए हैं. विदेश राज्यमंत्री वी मुरलीधरन ने बताया कि उनमें से सभी को 14 दिनों के लिए अलग रखा जाएगा. आज सुबह ईरान से भी 238 लोग भारत पहुंचे, जिन्हें जैसलमेर में रखा जाएगा.


भारतीय जहां मुसीबत में, सरकार उन तक पहुंचने के लिए प्रतिबद्ध- मुरलीधरन


वी मुरलीधरन ने ट्वीट किया, ‘‘मिलान से 211 छात्रों समेत 218 भारतीय दिल्ली पहुंचे। सभी को 14 दिनों के लिए अलग रखा जाएगा. भारतीय जहां कहीं भी मुसीबत में हैं, भारत सरकार उन तक पहुंचने के लिए प्रतिबद्ध है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘इटली सरकार, इटली में भारतीय दल, एयर इंडिया और विदेश मंत्री एस जयशंकर के सहयोग के लिए उनका शुक्रिया.’’





सुबह ईरान से आए 234 लोग


ईरान में फंसे 234 भारतीय आज राजधानी दिल्ली लौट आए हैं. सुबह करीब साढ़े चार बजे एयर इंडिया का विमान सभी लोगों को लेकर दिल्ली आया. इस जत्थे में 131 छात्र और 103 तीर्थ यात्री शामिल हैं. सभी को आज से 14 दिनों तक राजस्थान के जैसलमेर में निगरानी में रखा जाएगा. विदेश मंत्री एस जयशंकर ने इस सहयोग के लिए ईरान सरकार को शुक्रिया कहा है.


बता दें कि भारत ने अबतक मालदीव, अमेरिका, मैडागास्कर, ईरान और चीन सहित विभिन्न देशों से करीब 1500 लोगों को निकाला है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया है इस बीच जापान से लाए गए 124 और चीन से लाए गए 112 लोगों की जांच में उनके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि नहीं हुई है, इसलिए उन्हें घर भेजने का काम शुरू कर दिया गया है.


यह भी पढ़ें-


Coronavirus: देश में 24 घंटों में कोरोना के 9 नए मामले, जानिए अब तक भारत में कहां क्या हुआ


MP: भोपाल लौटे कमलनाथ समर्थक 74 विधायक, विक्ट्री साइन दिखाते हुए कहा- कल बहुमत जीतेंगे