कोलकाताः पश्चिम बंगाल में कोविड-19 से एक दिन में सर्वाधिक 22 लोगों की मौत होने से सोमवार को मृतकों की संख्या 779 पहुंच गई. स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी है. विभाग ने अपने बुलेटिन में बताया कि पिछले 24 घंटे में वायरस से 861 और लोग संक्रमित पाये गये है जिससे राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 22,987 हो गई है. बुलेटिन में बताया गया है कि अभी राज्य में 6,973 मरीजों का इलाज चल रहा है.


विभाग ने बताया ‘‘जिन 22 लेागों की मौत हुई है वे अन्य गंभीर बीमारियों से ग्रस्त थे और इन मामलों में कोविड-19 आकस्मिक था.’’ रविवार की शाम से विभिन्न अस्पतालों से 524 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद छुट्टी दी गई. बुलेटिन के अनुसार इस अवधि के दौरान 10,919 नमूनों की कोविड-19 के लिए जांच की गई.


वहीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने सोमवार को कहा कि कोविड-19 मरीजों के इलाज के लिए कोलकाता मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (केएमसीएच) में राज्य का पहला प्लाज्मा बैंक स्थापित किया गया है. कोविड-19 मरीजों के इलाज में सहायता के लिए अब तक इस बीमारी से ठीक हुए 12 लोगों ने राज्य में प्लाज्मा दान किया है. बनर्जी ने राज्य सचिवालय में सोमवार को कहा, ' कोविड-19 मरीजों के इलाज के लिए राज्य स्वास्थ्य विभाग ने कोलकाता मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में एक प्लाज्मा बैंक स्थापित किया है.'


यह देश में दूसरी ऐसी पहल है। हाल ही में दिल्ली के आईएलबीएस में पहला प्लाज्मा बैंक स्थापित किया गया था. जिन 12 लोगों ने राज्य में अपना प्लाज्मा दान किया है, उनमें कुछ डॉक्टर, एक छात्र और पुलिसकर्मी शामिल हैं.


इसे भी देखेंः
Kanpur encounter: Vikas Dubey को कौन बचा रहा? पुलिसवालों की हत्या में पुलिसवाले ही शामिल?


मिड-डे मील नहीं मिलने से बच्चों का बुरा हाल, HRD मंत्रालय और बिहार सरकार को एनएचआरसी का नोटिस