नई दिल्लीः देश में लगातार फैलता कोरोना का संक्रमण 81 लाख के आंकड़े को पार कर चुका है. वर्तमान में देशभर में कोरोना संक्रमितों की संख्या 81 लाख 84 हजार 82 के आंकड़े को पार कर गई है. इसके साथ ही देश में लगातार कोरोना संक्रमण के मामलों में गिरावट देखी जा रही है. देश में महामारी के प्रकोप के बाद से अक्टूबर में कोरोना संक्रमण में पहली बार मासिक गिरावट देखी गई है. यहां सितंबर की अपेक्षा अक्टूबर महीने में लगभग 30 फीसदी की गिरावट के साथ ताजा मामले और मौतें दर्ज की गई हैं.


दरअसल देश में सितंबर के मध्य से ताजा संक्रमण के साथ-साथ वायरस से होने वाली घातक घटनाएं लगातार घट रही हैं, जिसका नतीजा अक्टूबर में सामने आए कम कोरोना संक्रमितों की संख्या को देख कर पता चलता है. अक्टूबर महीने के दौरान लगभग 18.3 लाख नए मामले दर्ज किए गए, जो सितंबर के महीने में दर्ज किए गए 26.2 लाख से काफी कम हैं. इससे अक्टूबर में कम हो रहे कोरोना संक्रमण के प्रभाव को साफ तौर पर देखा जा सकता है.


वहीं कोरोना संक्रमण से सितंबर में 33,255 मौतें दर्ज की गई जो अक्टूबर में, 23,500 ही दर्ज की गई. सितंबर की तुलना में अक्टूबर में 29 फीसदी कम मौतें दर्ज की गई. वहीं शनिवार को 46 हजार 963 नए मामले दर्ज किए जो बीते चार दिनों में सबसे कम रही.


इसे भी पढ़ें


क्या अगले हफ्ते आने वाली है Corona Vaccine? देखिए ये रिपोर्ट


Delhi: लगातार चौथे दिन Corona के 5000 से ज्यादा मामले आए सामने