चंडीगढ़ः हरियाणा में गुरुवार को कोरोना वायरस के एक दिन में अब तक सबसे अधिक 327 नये मामले सामने आये हैं. जिसके बाद राज्य में संक्रमण के कुल मामलों का आंकड़ा 3,000 पार कर गया. इसके अलावा राज्य में कोविड-19 से संक्रमित एक व्यक्ति की मौत हो गई.


गुरुवार को लगातार तीसरे दिन हरियाणा में पहले की तुलना में मामलों की संख्या में लगातार तेजी देखने को मिली. इसके पहले बुधवार को 302 तो मंगलवार को 296 मामले सामने आए थे. राज्य में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या 24 है जबकि संक्रमण के कुल मामलों का आंकड़ा 3,281 पहुंच गया है.


स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राज्य में संक्रमण के मामलों के दोगुने होने की अवधि छह दिन जबकि संक्रमण से उबरने की दर घटकर 34.24 प्रतिशत हो गई है. राज्य के स्वास्थ्य बुलेटिन में कहा गया है कि गुरुग्राम में अकेले कोविड-19 के 215 नये मामले सामने आये. जिसके बाद जिले में संक्रमण कुल मामले बढ़कर 1,410 हो गए हैं.


बृहस्पतिवार को हरियाणा के जींद जिले में कोविड-19 से संक्रमित एक व्यक्ति के मरने की सूचना मिली है. जिले में संक्रमण से हुई यह दूसरी मौत है. प्रदेश में रोहतक में संक्रमण के 13 नए मामले सामने आए हैं. रोहतक में ही हरियाणा में कोविड-19 नियंत्रण कार्यक्रम के नोडल अधिकारी डॉ ध्रुव चौधरी और उनकी बेटी भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं.


राज्य के स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार, नये मामलों में से 35 मामले फरीदाबाद से, 12 भिवानी, 11 रेवाड़ी, आठ-आठ करनाल और हिसार, सात पलवल, चार नूंह, तीन-तीन नारनौल और कैथल, दो-दो झज्जर और फतेहाबाद, एक-एक सिरसा, जींद और अंबाला के हैं. राज्य में 2134 मरीज उपचाराधीन हैं जबकि 1123 मरीज अभी तक ठीक हो चुके हैं.


यह भी पढ़ेंः


मजदूरों के पलायन पर सुप्रीम कोर्ट के जज ने जताई चिंता, कहा- इससे गरीबी और असमानता बढ़ेगी


आख़िर क्या हो लड़कियों की शादी की उम्र? मोदी सरकार ने किया टास्क फोर्स का गठन, जया जेटली होंगी अध्यक्ष