नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण का एक बड़ा मामला सामने आया है. जहां एक बिल्डिंग में रहने वाले 41 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. दक्षिण पश्चिम दिल्ली के कापसहेड़ा इलाके में स्थित एक बिल्डिंग में इतनी बड़ी संख्या में कोरोना का संक्रमण फैला है. चिंताजनक ये है कि संक्रमण का आंकड़ा अभी और बढ़ सकता है. अहम बात ये भी है कि ये बिल्डिंग जिलाधिकारी कार्यालय के पास है.


जिला प्रशासन के मुताबिक 18 अप्रैल को इस बिल्डिंग में रहने वाले एक शख्स के कोरोना पॉजिटिव होने का पता चला था. इसके फौरन बाद बिल्डिंग को सील कर 20 और 21 अप्रैल को वहां रहने वाले 175 लोगों के सैंपल लिए गए. लगभग 10 दिनों बाद 67 लोगों की जांच रिपोर्ट आई है जिनमें 41 पॉजिटिव हैं.


लगभग 100 लोगों की जांच रिपोर्ट अभी आनी बाकी है. आशंका है कि पूरी रिपोर्ट आने के बाद कोरोना का आंकड़ा और बढ़ सकता है. बताया जाता है कि एक हजार गज में बनी इस बिल्डिंग में कई फ्लैट बने हुए हैं. इस इलाके में काफी घनी आबादी रहती है. जाहिर है खतरे का पैमाना काफी बढ़ सकता है.


मामले की गंभीरता के मद्देनजर प्रशासन हाई अलर्ट पर है. जिला प्रशासन का कहना है कि किसी भी इलाके को सील करने के लिए वहां कोरोना वायरस के कम से कम 3 केस होने चाहिए, लेकिन घनी आबादी के मद्देनजर वायरस को फैलने से रोकने के लिए पहले मामले के बाद ही बिल्डिंग सील कर दी गई. जांच रिपोर्ट में देरी की वजह नोएडा स्थित जांच केंद्र पर लम्बित मामलों को बताया गया है. कापसहेड़ा दिल्ली गुरुग्राम की सीमा से लगा हुआ इलाका है.


ये भी पढ़ें


COVID-19: दिल्ली में सभी 11 जिले 17 मई तक रेड जोन में रहेंगे- सत्येन्द्र जैन

कर्नाटक IAS ऑफिसर ने जमातियों पर किया ट्वीट, राज्य सरकार ने भेजा कारण बताओ नोटिस