नई दिल्ली: भारत में कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है. केरल में 8 नए मामले आने के बाद देश में कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या 61 हो गई है. हालांकि स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि पुष्टि किए गए मामलों की कुल संख्या 50 है जबकि बाकी की पुष्टि के लिए फिर से जांच की जा रही है. राज्य सरकारों द्वारा घोषित नए मामलों को गिने जाने पर यह संख्या बढ़ कर 61 हो जाएगी. वहीं सरकार पर इस बारे में अलर्ट मोड पर है.


तीन देशों के नागरिक नहीं आ सकेंगे भारत, स्वास्थ्य मंत्रालय ने भी जारी की एडवाइजरी


भारत सरकार की ओर से तीन देशों फ्रांस, जर्मनी और स्पेन के नागरिक के ई-वीजा पर अस्थाई रोक लगा दी गई है. इसके अलावा सरकार ने उन लोगों का भी ई-वीजा रद्द कर दिया है जिन्होंने 1 फरवरी या उसके बाद फ्रांस, जर्मनी और स्पेन की यात्रा की है. इमिग्रेशन ब्यूरो की तरफ से मंगलवार देर रात को जारी एक अधिसूचना में यह जानकारी साझा की.


इसके अलावा भारत सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय ने भी एक एडवाइजरी जारी की है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को लोगों से कहा है कि वह चीन, इटली, ईरान, रिपब्लिक आफ कोरिया, जापान, फ्रांस, स्पेन और जर्मनी की यात्रा करने से बचें. मंत्रालय ने लोगों से यह भी कहा है कि कोरोना वायरस के प्रसार को देखते हुए वे इन देशों में वह अनावश्यक यात्रा करने से बचें.


ईरान से 58 भारतीयों को वापस लाया गया


सुबह में भारतीय वायुसेना (आईएएफ) का एक सैन्य परिवहन विमान कोरोना वायरस प्रभावित देशों में शामिल ईरान से 58 भारतीय नागरिकों को लेकर वापस लौटा. विमान सी-17 ग्लोबमास्टर को गाजियाबाद के नजदीक हिंडन एयरबेस से सोमवार की शाम तेहरान भेजा गया था. वहीं केरल में कोरोना वायरस के आठ नये मामलों की मंगलवार को पुष्टि होने के साथ राज्य में इस वायरस से संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़ कर 14 हो गई है. इस बीच, राज्य सरकार ने कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने की कोशिश के तहत शैक्षणिक संस्थानों और सिनेमाघरों को बंद करने सहित कई पाबंदियां लगाने का फैसला किया है.


यहां पढ़ें


अगर आ गया ये नया कानून तो 2036 तक रूस के राष्ट्रपति बने रहेंगे पुतिन 


Road Safety World Series T-20: इरफान बने जीत के हीरो, श्रीलंका को हरा भारत ने लगातार दूसरा मुकाबला जीता