सोलापुर: देश भर में लॉकडाउन है और सड़कें सुनी पड़ी है. एक जगह से दूसरी जगह जाने के लिए पैदल चलने के अलावा कोई दूसरा साधन नहीं है. आवश्यक सेवाओं से जुड़ी हुई दुकानें, अस्पताल, मेडिकल, सब्जी मंडी खुली हुई है लेकिन कई लोगों को अपनी जरूरत पूरी करने के लिए बहुत संघर्ष करना पड़ रहा है.


सोलापुर जिले के एक बुजुर्ग ने अपनी बीमार पत्नी के लिए वो किया जिसे सुनकर आप को विश्वास नहीं होगा. अपनी 67 साल की बीमार पत्नी के लिए सोलापुर जिले के दर्शनाल गांव के रहने वाले 70 साल के दस्तगीर पठान ने जो किया वो पति पत्नी के अटूट बंधन की मिसाल भी है.


70 साल के दस्तगीर को अपनी पत्नी के लिए दवा लेनी थी लेकिन जो दवा डॉक्टर ने लिखी थी वो दवा आस पास के इलाके में नहीं मिल रही थी. दस्तगीर की पत्नी को ब्लड प्रेशर की तकलीफ है और उसकी दवाई लेना बहुत जरुरी है. दस्तगीर ने शहर जाने का फैसला किया लेकिन कोई वाहन नहीं मिला और लॉकडाउन की वजह से कोई घर से नहीं निकल रहा था.
दस्तगीर ने अपना घोड़ा निकाला और घुड़सवारी करते हुए शहर गए.


करीब 70 किलोमीटर की घुड़सवारी करने के बाद दस्तगीर अपनी पत्नी के लिए दवा ला सके. घोड़े से सुबह 8 बजे निकले और करीब 10 बजे शहर पहुंचे. इस दौरान कड़क धूप की वजह से दस्तगीर शहर में एक पेड़ के नीचे बैठ गए. धूप कम होने के बाद दस्तगीर ने 2 घंटे की यात्रा की और अपने गांव पहुंचे. इस दौरान पुलिस ने कई जगह दस्तगीर को रोका लेकिन उनकी आपबीती सुनने के बाद पुलिस ने उन्हें ना केवल जाने दिया बल्कि पानी भी उपलब्ध कराया.



Coronavirus: जीवन उपयोगी वस्तुओं की आपूर्ति के लिए मध्य रेलवे और महाराष्ट्र सरकार की पहल, खाली जगह पर बनाई गई सब्जी मंडी


मुंबई: मां के अंतिम संस्कार के चंद मिनटों बाद गरीबों की भूख मिटाने में जुट गया ये एनकाउंटर स्पेशलिस्ट