नई दिल्ली: कोरोना वायरस की वजह से दुनिया में हाहाकार मचा हुआ है. वहीं प्रशासन की चेतावनी के बाद भी फेस मास्क को एमआरपी से अधिक की कीमत पर बेचा जा रहा है. इस दौरान कई समाजिक कार्यकर्ता भी लोगों की मदद करने के लिए सामने आ रहे हैं.


भोपाल के समाजिक कार्यकर्ता डॉक्टर अभिनीत गुप्ता लोगों को कोरोना वायरस से बचाने के लिए फ्री में मास्क बांट रहे हैं. उनका का कहना है, "हमारे देश को कोरोना वायरस से बचाने के लिए एक साथ लड़ने की जरूरत है.'' उनका कहना है कि लोग पैसे का क्या करेंगे. अगर हम अपने जीवन को सुरक्षित ही नहीं कर पाए. ये समय जरूरतमंदों की मदद करने का है."


बता दें कि डॉक्टर अभिनीत गुप्ता एक स्किन क्लिनिक चलाते हैं. इसके अलावा वह त्योहारों पर कपड़े, मिठाई से लेकर जरूरत की चीजें लोगों को बांटते हैं. डॉक्टर गुप्ता की पहल की जमकर तारीफ भी की जा रही है. बता दें कि भारत में कोरोना वायरस पॉजिटिव लोगों की संख्या 536 तक पहुंच गई है. अब तक 11 लोग इस वायरस की वजह से अपनी जान गंवा चुके हैं.



बीती रात दिल्ली में कोराना की चपेट में आकर दूसरे व्यक्ति की मौत हुई. कुल 536 पॉजिटिव मामलों में से 476 भारतीय नागरिक हैं, जबकि 43 विदेशी हैं. सुखद खबर ये है कि अब तक 40 मरीज ठीक भी हुए हैं.


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार रात आठ बजे देश के नाम अपने संबोधन में 21 दिनों के टोटल लॉकडाउन का एलान किया. उन्होंने घोषणा की कि 25 मार्च रात 12 बजे के बाद से कोई भी व्यक्ति घर से बाहर नहीं निकलेगा और 21 दिनों तक घर में रह कर कोरोना के खिलाफ जंग में देश का साथ देगा. पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि 21 दिन का लॉकडाउन, लंबा वक्त है, लेकिन आपके जीवन की रक्षा के लिए, आपके परिवार की रक्षा के लिए, उतना ही महत्वपूर्ण भी है.


ये भी पढ़ें-


अयोध्या में रामलला को अस्थायी मंदिर में किया गया शिफ्ट, CM योगी आदित्यनाथ रहे मौजूद


536 हुई कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या, 10 ने तोड़ा दम, दिल्ली में हुई दूसरी मौत