नई दिल्ली: जानलेवा कोरोना वायरस से जनता को बचाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 दिनों के लॉकडाउन का एलान किया था. इस लॉकडाउन की मियाद तीन दिन बाद यानी 14 अप्रैल को खत्म होने वाली है. ऐसे में सभी के जहन में सवाल है कि सरकार इस लॉकडाउन को आगे बढ़ाएगी या नहीं. आज पीएम मोदी ने संबंध में सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से भी चर्चा की. आपके चैनल एबीपी न्यूज़ ने कल लोगों से राय मांगी थी कि क्या सरकार को लॉकडाउन की अवधि बढ़ानी चाहिए? एबीपी न्यूज़ के इस सवाल पर लोगों ने खूब बढ़ चढ़कर अपनी राय दी है.


जानें लॉकडाउन बढ़ाने पर लोगों की क्या राय है?

एबीपी न्यूज़ ने लॉकडाउन को लेकर कल फेसबुक पर पोल कराया था और लोगों से पूछा था, ‘’ क्या सरकार को लॉकडाउन की अवधि बढ़ानी चाहिए?’’ इस सवाल पर एक लाख 79 हजार लोगों ने अपनी राय रखी. 82 फीसदी लोगों ने लॉकडाउन बढ़ाने का समर्थन किया तो 18 फीसदी लोगों ने कहा कि लॉकडाउन की अवधि नहीं बढ़नी चाहिए.


एबीपी न्यूज़ के इस पोल पर करीब साढ़े तीन हजार कमेंट्स भी आए और एक हजार से ज्यादा लोगों ने इस पोल को शेयर किया.

बता दें कि आज पीएम मोदी ने राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए चर्चा की. पीएम मोदी ने इस दौरान मुख्यमंत्रियों से उनकी राय ली कि कोविड-19 के कारण लागू 21 दिन के देशव्यापी लॉकडाउन को 14 अप्रैल से आगे बढ़ाया जाए या नहीं? ऐसे संकेत मिल रहे हैं कि केंद्र सरकार कुछ छूट के साथ देशव्यापी लॉकडाउन को बढ़ा सकती है. पंजाब और ओडिशा 14 अप्रैल के बाद लॉकडाउन को आगे बढ़ाने का पहले ही फैसला कर चुका है.

देश में कोरोना वायरस से अबतक 239 लोगों की मौत

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोना वायरस संक्रमण के 7,447 मामले सामने आए हैं और इसके कारण 239 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, 642 लोग ठीक हुए हैं. संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र से सामने आ रहे हैं. महाराष्ट्र में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 1800 के पार पहुंच गया है. राज्य में अबतक सबसे ज्यादा 110 लोगों की मौत हुई है.

यह भी पढ़ें-

Coronavirus: दुनियाभर में अबतक एक लाख से ज्यादा की मौत, करीब 17 लाख लोग संक्रमित | पढ़ें ये आंकड़े

जहानाबाद: अस्पताल प्रशासन ने नहीं दी एंबुलेंस, 3 साल के बच्चे की मौत, शव को गांव पैदल लेकर गई मां