नई दिल्ली: राष्ट्रपति भवन में नियुक्त दिल्ली पुलिस के एक सहायक पुलिस आयुक्त (एसीपी) के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है, जिसके बाद पांच पुलिसकर्मियों को पृथक-वास में रखा गया है. अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि एसीपी (58) राष्ट्रपति भवन पुलिस लाइंस में तैनात थे, जो राष्ट्रपति भवन के मुख्य क्षेत्र से दूर है जहां राष्ट्रपति का आवासीय परिसर है.


पुलिस अधिकारियों ने बताया कि एसीपी के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है और उन्हें 13 मई को पृथक किया गया था. उनके संपर्क में आये पांच अन्य कर्मियों को भी एहतियाती उपाय के तहत पृथक-वास में रखा गया है.


एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, ''उनकी रिपोर्ट के बारे में हमें आज सूचना मिली. उनके संक्रमित होने की पुष्टि हुई है लेकिन उनमें संक्रमण के लक्षण नजर नहीं आ रहे. उन्हें 13 मई से पृथक रखा गया था और एक निजी अस्पताल में भर्ती किया गया था.'' उन्होंने कहा कि एसीपी राष्ट्रपति भवन परिसर में पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाने और उनके प्रबंधन के लिये जिम्मेदार हैं.


दिल्ली में आज से आर्थिक गतिविधियां बहाल होने की संभावना


लॉकडाउन 4.0 शुरू होने के साथ दिल्ली में आज से और भी आर्थिक गतिविधियां बहाल होने की संभावना है. राष्ट्रीय राजधानी रेड जोन की श्रेणी से बाहर आ सकती है, जो इस समय पूरी तरह इस जोन में है. केंद्र द्वारा रविवार को राज्यों को अपने हिसाब से रेड, ग्रीन और ऑरेंज जोन तय करने के अधिकार दिये जाने के बाद इस तरह की संभावना है. लॉकडाउन के तीसरे चरण के अंतिम दिन रविवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में पाबंदियों में ढील के संबंध में विस्तृत योजना सोमवार को घोषित की जाएंगी. उन्होंने दावा किया कि केंद्र के लॉकडाउन के चौथे चरण को लेकर जारी ताजा दिशानिर्देश काफी हद तक दिल्ली सरकार के प्रस्ताव के अनुरूप हैं.


यह भी पढ़ें-


Lockdown- 4: पहले की तरह यातायात, स्कूल-कॉलेज, धार्मिक स्थल बंद रहेंगे, जानें आज से क्या-क्या खुलने जा रहा है?