चंडीगढ़: देश में बढ़ते कोरोना के कहर को देखते हुए राजस्तान के बाद अब पंजाब को भी लॉकडाउन कर दिया गया है. गौरतलब है कि देश में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है. आज देश में 9 नए मामले आने के बाद कुल संक्रमति लोगों की संख्या 324 हो गई है. आपको बता दें कि पंजाब से पहले राजस्थान को भी लॉकडाउन कर दिया गया है. वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी कहा है कि लोग जनता कर्फ्यू के लिए आगे भी तैयार रहें.


पहले राजस्थान और फिर पंजाब लॉकडाउन


देश में सबसे पहला राज्य राजस्थान है जहां लॉकडाउन की घोषणा की गई. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इसकी घोषणा की और कहा कि 31 मार्च तक प्रभावी रहेगा. गौरतलब है कि राजस्थान में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 17 है. पंजाब में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 13 है. रविवार को जनता कर्फ्यू के दिन पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने 31 मार्च तक के लॉकडाउन की घोषणा की. उन्होंने लोगों से कहा कि वे ऐसे कठिन समय में सरकार की मदद करें. पंजाब को पूरी तरह लॉकडाउन करने से पहले कुछ शहरों को ही लॉकडाउन किया गया था.


चलती रहेंगी चिकित्सकीय सेवाएं, आवश्य सामान भी मिलता रहेगा


पंजाब में लॉकडाउन के दौरान दवाई की दुकानें खोली जा सकेंगी. इसके अलावा दूध-ब्रेड समेत रोजमर्रा के सामान भी लोगों को उपलब्ध होते रहेंगे. वहीं पुलिस और डॉक्टरों के अलावा बिजली विभाग के लोग पंजाब में काम करते रहेंगे. इसके अलावा लोगों के बाहर निकलने पर भी पाबंदी रहेगी. पूरा राज्य लॉकडाउन रहेगा. इसके लिए स्थानीय प्रशासन को भी सूचित कर दिया गया है. लोगों से भी प्रशासन की मदद की अपील खुद मुख्यमंत्री ने की है. वहीं राजस्थान में भी लॉकडाउन के दौरान आवश्यक सेवाएं लोगों को मिलती रहेंगी. गौरतलब है कि भारत में अब तक कोरोना के कारण 4 लोगों की मौत हो गई है. देश में आज कोरोना से बचाव के लिए जनता कर्फ्यू लागू किया गया है.


यहां पढ़ें


Coronavirus: एयर इंडिया के विशेष विमान से दिल्ली पहुंचे इटली में फंसे 263 भारतीय छात्र 


Coronavirus: देश में बढ़े कोरोना के मामले, 324 लोग कोरोना से संक्रमित