लखनऊः कोरोना काल में सभी परेशान है और अब इसका असर खिलाड़ियों पर पड़ता दिख रहा है. कोरोना काल में लॉकडाउन के चलते खेल बंद रहे और जो खिलाड़ी अपनी प्रतिभा के जरिये अपने परिवार का गुजारा करते थे और अब घर बैठे हैं. जिसके चलते खिलाड़ियों को आर्थिक संकट का सामना करना पड़ रहा है.


आगरा की बैडमिंटन खिलाड़ी राधा ठाकुर 7 बार की जिले की खिलाड़ी रही हैं, साथ ही उत्तर प्रदेश स्तर और राष्ट्रीय स्तर पर भी इनका सलेक्शन हो चुका है पर इन दिनों आर्थिक परेशानी से जूझ रही हैं. लॉकडाउन के चलते बैडमिंटन खिलाड़ी राधा ठाकुर के भाई और पिता नौकरी चली गयी है. इसके अलावा और कोई आय का साधन नहीं है जिस कारण से परिवार इस समय आर्थिक परेशानियों का सामना कर रहा है.


खिलाड़ी राधा ठाकुर अब अपना बैडमिंटन किट बेचना चाह रही हैं. जिससे एक दो दिन का घर खर्चा चल सके. खिलाड़ी राधा ठाकुर ने प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री से मदद की अपील की है.


बैटमिंटन खिलाड़ी राधा ठाकुर का कहना है कि पहले महीने में एक दो बार खेल हो जाया करता था. जिससे मिलने वाले पेसों से अपना खर्चा चल जाता था, वहीं अब कई महीनों से कोई खेल नहीं हुआ है और ना ही पैसे मिले हैं और घर पर भी भाई और पिता की नोकरी चली गयी है जिससे परिवार में आर्थिक संकट चल रहा है.


बैटमिंटन खिलाड़ी राधा ठाकुर के अनुसार अब केवल मैडल ही बचे है जिन्हें बेचना चाहती हैं. जिससे जो भी मिलेगा घर का कुछ समय के लिए खर्चा चलाया जा सकेगा. उन्होंने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ से मदद की गुहार लगाई है.


इसे भी देखेंः
चीन के कब्जे वाले तिब्बत के ऊपर से गुजरा भारत का जासूसी सैटेलाइट ‘कौटिल्य’, चीनी आर्मी की पोजिशन के इनपुट जुटाए


मुंबई में आज भारी बारिश की संभावना, दादर-सायन-हिंदमाता में तेज बारिश, निचले इलाकों में भर रहा है पानी