नई दिल्ली: गुजरात के अहमदाबाद में कोरोना से एक दिन में 22 लोगों की मौत के बाद मोदी सरकार एक्शन में आ गई है. इस बीच एम्स के डायेरक्टर रणदीप गुलेरिया को वायुसेना के विशेष विमान से अहमदाबाद भेजा गया है. बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने बिगड़ते हालात से निपटने के लिए आनंदीबेन पटेल को फिर से सीएम बनाने की मांग की है.


गुजरात में बीते 24 घंटे में कोविड-19 के 390 नए मामले सामने आने के बाद शुक्रवार को संक्रमितों की संख्या बढ़कर 7,403 हो गई. प्रमुख सचिव (स्वास्थ्य) जयंती रवि ने बताया कि बीते 24 घंटे के दौरान 24 लोगों की मौत के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 449 हो गई. उन्होंने बताया कि 163 मरीजों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी भी दी गई. राज्य में अभी तक 1,872 संक्रमित लोग स्वस्थ हो चुके हैं. अभी तक कुल 1,05,387 नमूनों की जांच की गई है.


अब इस बीच गृहमंत्री अमित शाह ने एम्स (दिल्ली) के निदेशक डॉ रणदीप गुलेरिया और डॉ मनीष सुर्जा को अहमदाबाद भेजा है. दोनों सिविल अस्पताल और एसवीपी अस्पताल का दौरा करेंगे. डॉक्टर्स को हालात पर काबू पाने को लेकर गाइड करेंगे.


जयंती रवि ने बताया कि ने कहा, ''दोनों विशेषज्ञ दिल्ली से विशेष विमान से यहां पहुंचेगे. वे अहमदाबाद के सिविल अस्पताल और एसवीपी अस्पताल का दौरा कर हालात का जायजा लेंगे. दोनों विशेषज्ञ हमारे डॉक्टरों से बात करके हमें फीडबैक देंगे और फिर रवाना हो जाएंगे.''


यह भी पढ़ें-


भारतीय नौसेना ने बनाई कम लागत वाली PPE किट, सभी मानकों पर टेस्ट हुआ सफल