मुंबईः कोरोना के कहर के चलते भारत ने 15 अप्रैल तक के लिए विदेशियों को वीजा देने से इनकार कर दिया है. वहीं अमेरिका ने भी ब्रिटेन को छोड़कर यूरोपीय देशों के नागरिकों की एंट्री पर बैन लगा दिया है. कोरोना की वजह से 4000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. भारत में कोरोना की वजह से संक्रमित लोगों की संख्या 60 से अधिक हो चुकी है.


एयर इंडिया नहीं भरेगा तीन विदेशी शहरों की उड़ान


एयर इंडिया की ओर से जारी बयान में कहा गया कि वह रोम, मिलान और सिओल के लिए अपनी उड़ानें अस्थाई रूप से बंद कर रही हैं. विमानन कंपनी के एक अधिकारी ने बताया कि रोम (इटली) के लिए सेवाएं 15 से 25 मार्च तक बंद रहेंगी. वहीं मिलान (इटली) और दक्षिण कोरिया की राजधानी के लिए उड़ानें 14 से 28 मार्च तक निलंबित रहेंगी. सरकार की ओर से सभी पर्यटक वीजा 15 अप्रैल तक के लिए निलंबित किए जाने के बाद कंपनी ने यह कदम उठाया है. आपको बता दें कि चीन के बाद सबसे ज्यादा मौतें इटली में ही हुई हैं. इटली में अब तक कोरोना के कारण 827 लोगों की मौत हुई है. वहीं दक्षिण कोरिया में कोरोना ने 66 लोगों को अपना शिकार बनाया है.


अमेरिका ने बैन की यूरोपीय देशों की एंट्री


अमेरिका ने 30 दिनों के लिए यूरोप के देशों से अपना संपर्क काट दिया है. कोरोना के कहर के चलते ऐसा किया गया है. इस दौरान सिर्फ ब्रिटेन के लोग ही अमेरिका की यात्रा कर सकेंगे. ब्रिटेन के अलावा किसी भी देश के नागरिक को अमेरिका की यात्रा की इजाजत नहीं होगी. आपको बता दें कि कोरोना वायरस को WHO ने भी महामारी घोषित कर दिया है. राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इसे कठोर लेकिन जरुरी कदम बताया.


यहां पढ़ें


Coronavirus: भारत सरकार सख्त, सभी विदेशी नागरिकों के लिए 15 अप्रैल तक जारी वीजा रद्द, WHO ने महामारी घोषित किया 


#MeToo: हॉलीवुड प्रोड्यूसर हार्वे विंस्टीन को 23 साल की सजा, 80 से ज्यादा महिलाओं ने लगाए थे आरोप