नई दिल्ली: कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए दिल्ली सरकार के शिक्षा मंत्रालय ने अहम फैसला लिया है. दिल्ली के सभी सरकारी, प्राइवेट और नगर निगम के प्राइमरी स्कूल 31 मार्च तक बंद रहेंगे. दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने सभी प्राथमिक स्कूलों को बंद करने का दिशा-निर्देश जारी किया है. इस निर्देश के तहत सभी सरकारी, एडेड, प्राइवेट, एमसीडी और एनडीएमसी के प्राथमिक स्कूल 31 मार्च तक बंद रहेंगे. उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने एक ट्वीट के ज़रिए लोगों से ये जानकारी साझा की है. ट्वीट में मनीष सिसोदिया ने लिखा है कि हमारे बच्चों में कोरोना वायरस के फैलने की संभावना को रोकने के लिए एहतियात के तौर पर दिल्ली सरकार ने सभी प्राथमिक स्कूलों को बंद करने का निर्देश दिया है.


दिल्ली सरकार के शिक्षा विभाग की ओर से ये भी जानकारी दी गई है कि सरकार ने ये फैसला छोटे बच्चों को यात्रा और स्कूल असेंबली के दौरान भीड़ होने से संक्रमण के खतरे से बचाने के चलते लिया है. लोगों को इससे डरने या घबराने की ज़रूरत नहीं है.


इसके साथ ही दिल्ली सरकार ने अपने सभी विभागों में बायोमेट्रिक से हाज़िरी लगाने की व्यवस्था भी निलंबित कर दी है. दिल्ली सरकार के जनरल एडमिनिस्ट्रेशन डिपार्टमेंट (GAD) की ओर से जारी अधिसूचना के मुताबिक कोरोना वायरस के खतरे के मद्देनजर बायोमेट्रिक हाजिरी को रोकने के लिए प्रधान सचिवों, सचिवों, स्वायत्त निकायों और नगर निगमों को पत्र लिखा गया है.


गौरतलब है कि दिल्ली में भी कोरोना वायरस का मामला सामने आया है. दिल्ली सरकार ने कोरोना वायरस से निपटने के लिये एक टास्क फोर्स का गठन किया है, जिसकी अध्यक्षता मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल करेंगे. सरकार की ओर से लोगों को विभिन्न माध्यमों के जरिए जागरूक किया जा रहा है, ताकि लोग इस खतरनाक वायरस से ग्रसित व्यक्ति के संपर्क में आने से और संक्रमित होने से बच सकें.


पाक की नापाक करतूतों का सेना ने दिया जवाब, पाकिस्तानी चौकियों को गाइडेड मिसाइल से तबाह किया, सामने आया वीडियो 


जेल में निर्भया के दोषियों की रातों की नींद उड़ी, कहते हैं- मुझे डरावने सपने आ रहे हैं